(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

मनमोहन सिंह समेत 54 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल होगा खत्म, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की हलचल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथों पर बुधवार को ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार, इस अवसर पर वह कुछ बूथ अध्यक्षों से बात भी करेंगे। 

गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित 

देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार यानी तीन अप्रैल को मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर कस्बे में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी मंच साझा करेंगे।

लोस चुनाव : उत्तर पूर्वी दिल्ली से ‘घर-घर गारंटी’ अभियान की शुरुआत करेंगे खरगे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से पार्टी के ‘घर-घर गारंटी’ अभियान की शुरुआत करेंगे। पार्टी का यह अभियान पांच ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित रहेगा।

आबकारी घोटाले के ‘सरगना और मुख्य षडयंत्रकारी’ हैं केजरीवाल: ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘आबकारी घोटाले’ के ‘सरगना’ एवं ‘षडयंत्रकारी’ हैं और इसके पास उपलब्ध सामग्री के आधार पर यह मानने के कारण हैं कि वह धनशोधन के अपराध के दोषी हैं। 

मनमोहन सिंह समेत 54 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल हो रहा है खत्म 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और नौ केंद्रीय मंत्रियों सहित राज्यसभा के कम से कम 54 सदस्यों का कार्यकाल मंगलवार और बुधवार को समाप्त हो रहा है। इनमें से कुछ उच्च सदन में नहीं लौटेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह की 33 साल की संसदीय पारी का बुधवार (3 अप्रैल) को समापन होगा। यह उस समय हो रहा है, जब कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी पहली बार उच्च सदन में पहुंच रही हैं। 

मांड्या से निर्दलीय सांसद सुमलता लोकसभा चुनाव लड़ने पर अपना रुख करेंगी स्पष्ट  

मांड्या से निर्दलीय सांसद सुमलता अंबरीश आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अपने फैसले की बुधवार को घोषणा करेंगी। सुमलता ने मंगलवार को अपने समर्थकों से मांड्या स्थित कालिकाम्बा मंदिर में एकत्र होने का आह्वान किया। आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर फैसले की घोषणा करेंगी। 

मध्य वर्ग और आकांक्षी युवाओं के लिए सदैव नायक रहेंगे मनमोहन : खरगे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तीन दशक से अधिक समय की संसदीय पारी के समापन के मौके पर मंगलवार को देश के लिए उनके योगदान का उल्लेख किया और कहा कि वह सदैव मध्यवर्ग एवं आकांक्षी युवाओं के नायक बने रहेंगे। मनमोहन सिंह का राज्यसभा के सदस्य के तौर पर कार्यकाल बुधवार को पूरा हो रहा है। 

देश में लोकतंत्र के लिए बड़ा दिन, सत्यमेव जयते : आप ने संजय की जमानत पर कहा 

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का मंगलवार को स्वागत किया। पार्टी ने कहा कि ‘‘ यह देश में लोकतंत्र के लिए बड़ा दिन है और उम्मीद का क्षण है।” ‘आप’ नेताओं ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि अदालत के आदेश से ‘उजागर’ हो गया है कि आबकारी नीति घोटाले का पूरा मामला चश्मदीदों और सरकारी गवाहों से ‘जबरन’ ली गई गवाही पर आधारित है। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *