Tue. May 28th, 2024

 ‘आप’ के लिए चुनाव-प्रचार करेंगी सुनीता केजरीवाल, आज पूर्वी दिल्ली में रोड शो, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की बड़ी खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को लोकसभा चुनाव के आलोक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए गोवा के वास्को शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए तटीय राज्य में मोदी की यह पहली चुनावी रैली है। 

उधर, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को बैठक होगी जिसमें रायबरेली, अमेठी तथा कुछ अन्य लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि सीईसी की बैठक शनिवार शाम होगी। सीईसी की बैठक में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा हो सकती है। 

दिल्ली के बाजारों और होटलों में मतदाताओं के लिए छूट 

दिल्ली में लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए बाजार संघ और होटलों ने मतदाताओं के लिए छूट की घोषणा की है। राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनावों में कम मतदान की आशंकाओं के बीच यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में 25 मई यानी शनिवार को मतदान होना है और अगला दिन रविवार का है, जिस कारण सप्ताहांत पर छुट्टियां होने की वजह से लोग घूमने के लिए निकल जाते हैं। 

लोस चुनाव: ‘आप’ के लिए चुनाव-प्रचार करेंगी सुनीता, आज पूर्वी दिल्ली में रोड शो करेंगी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव-प्रचार करेंगी। पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को इस बात का एलान किया। आतिशी ने बताया कि वह शनिवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर एक रोड शो करने के साथ अपने चुनाव-प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का प्रथम पुरा छात्र सम्मेलन आज से 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का प्रथम पुरा (पुराने) छात्र सम्मेलन “फैमिलियर फेसेस फीएस्टा” का शनिवार को उद्घाटन होगा जिसमें देश-विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत पुरा छात्र शामिल होंगे। इनमें सबसे अधिक संख्या उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की है। 

‘केजरीवाल ने इस्तीफा ना देकर निजी हित को सबसे ऊपर रखा’, दिल्ली हाईकोर्ट ने की कड़ी टिप्पणी

दिल्ली हाईकोर्ट ने नगर निगम (एमसीडी) के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को किताबों नहीं मिलने के मुद्दे पर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को लताड़ लगाई और कहा कि गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने हुए हैं, जो दर्शाता है कि उन्होंने राजनीतिक हित को राष्ट्रीय हित से ऊपर रखा है। अदालत ने कहा कि दिल्ली सरकार की ‘सत्ता के समायोजन में रुचि है।’  

चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश पुलिस के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत 

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश विशेष सशस्त्र बल के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 

दिल्लीः बेटी के साथ अफेयर का मां करती थी विरोध, महिला को आरोपी ने घर में घुसकर मारी गोली…मौत

देश की राजधानी दिल्ली में बेखौफ बदमाशों का कहर बढ़ता जा रहा है। दरअसल, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बदमाशों ने घर में घुसकर एक महिला को गोली मार दी। परिजन जब तक कुछ समझ पाते तब तक बदमाश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। वहीं आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *