Tue. May 28th, 2024

घर में पड़ी थी पति की लाश, अंतिम संस्कार से पहले वोट डालने पहुंची महिला

Lok Sabha Elections 2024: लोकतंत्र के महापर्व में स्लोगन चलता है कि पहले मतदान फिर जलपान. महाराष्ट्र की एक महिला ने इस स्लोगन के बहुत आगे बढ़कर वोटिंग के लिए अनोखा संदेश दिया है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग के सेकंड फेज में महाराष्ट्र में भी शुक्रवार को वोटिंग हुई. इस दौरान एक महिला उस वक्त वोट डालने पहुंची, जब उसके पति की लाश घर में पड़ी थी.

लोकसभा चुनाव के लिए सेकंड फेज की वोटिंग के दौरान महाराष्ट्र की एक महिला ने अनोखी मिसाल पेश की है. दरअसल, 62 साल की महिला के पति की शुक्रवार तड़के मौत हो गई थी. घर के आसपास के लोग महिला के घर पहुंचे और शव को अंतिम संस्कार के लिए शमशान ले जाने की तैयारी चल रही थी. लेकिन महिला ने अंतिम संस्कार के लिए रस्मों को निभाने से पहले मतदान करना उचित समझा और पोलिंग स्टेशन पर मतदान करने चली गई.

मामला अमरावती जिले के अचलपुर तहसील का है. वोट देकर जब महिला वापस आई, तब उसने अंतिम संस्कार की रस्मों को पूरा किया. सूत्रों ने बताया कि मेहराबपुरा के वासुदेवराव सावले का शुक्रवार सुबह निधन हो गया. उनकी पत्नी सुनंदा ने अपने पति को नमन किया और वोट डालने के लिए मतदान केंद्र की ओर चल पड़ी. 

राजस्थान में भी मिलता-जुलता मामला आया सामने

राजस्थान में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है.दरअसल, बांसवाड़ा में शुक्रवार सुबह एक शख्स की मौत हो गई. शख्स की मौत के बाद उसकी पत्नी ने पहले अंतिम संस्कार की रस्मों को निभाया और फिर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचीं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स की मौत के बाद कुछ लोग उनके घर पहुंचे और उनकी पत्नी को मतदान का महत्व समझाया. इसके बाद महिला पोलिंग स्टेशन जाकर लोकतंत्र के पर्व को मनाया. 

महाराष्ट्र में सेकंड फेज में हुई 53.51 फीसदी वोटिंग

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 53.51 फीसदी वोटिंग हुई. राज्य के वर्धा जिले में 56.66, हिंगोली में 52.03, अकोला में 52.49, अमरावती में 54.50, बुलढाणा में 52.24, नांदेड़ में 52.47, परभणी में 53.79 और यवतमाल में 54.04 फीसदी वोटिंग हुई.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *