Tue. May 28th, 2024

चुनाव आयोग ने पूर्व सीएम KCR पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मुरैना संसदीय क्षेत्र में गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। कांग्रेस की स्थानीय इकाई के अनुसार वाड्रा दोपहर में यहां पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और वरिष्ठ नेता अजय सिंह भी मौजूद रहेंगे। मुरैना में राज्य के तीसरे चरण में 07 मई को मतदान होगा। 

राजस्थान के सीएम भजनलाल दिल्ली में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे रोड़ शो 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गुरुवार को नई दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) प्रत्याशी कमलजीत सहरावत के समर्थन में रोड़ शो करेंगे। शर्मा गुरुवार सुबह सवा दस बजे दिल्ली पहुंचकर पूर्वाह्न ग्यारह से दोपहर एक बजे तक सहरावत के समर्थन में रोड़ शो करेंगे और मेट्रो पिल्लर संख्या 613 जनकपुरी में सहरावत के नामांकन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई आज भी जारी रहेगी 

मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय में बुधवार को सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने दलील दी कि भगवान ना तो वर्ष 1968 में हुए कथित समझौते में पक्षकार थे और ना ही 1974 में पारित अदालत की डिक्री (आदेश) में वह पक्षकार थे। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन द्वारा की जा रही है। मामले में बृहस्पतिवार को भी सुनवाई होगी।

कांग्रेस का भारत की राजनीति से होगा सफाया, महात्मा गांधी की कामना होगी पूरी: राजनाथ 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश की जनता इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया करेगी और आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की इच्छा को पूरा करेगी।

सुनीता केजरीवाल गुजरात में आप उम्मीदवारों के रोडशो में होंगी शामिल  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों के समर्थन में दो मई को चुनाव प्रचार करेंगी और उनके रोडशो में भी शामिल होंगी। आप ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की तरफ से भरूच और भावनगर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं।

खरगे ने पीएम पर साधा निशाना; बोले- वे लोगों के कल्याण के लिए नहीं, अमीरों की मदद के लिए प्रधानमंत्री बने

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी जनता का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए नहीं बल्कि अमीरों के पेट भरने, देश लूटने में उनकी मदद करने और गरीबों के उत्पीड़न के लिए प्रधानमंत्री बने थे। 

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने पूर्व सीएम KCR पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध, नहीं कर पाएंगे चुनावी रैली 

निर्वाचन आयोग ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) को कांग्रेस के खिलाफ उनकी ‘‘आपत्तिजनक” टिप्पणियों के लिए 48 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया। निर्वाचन आयोग ने कहा कि पांच अप्रैल को सिरसिल्ला में संवाददाता सम्मेलन में राव की टिप्पणी आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और उसके परामर्श का उल्लंघन थी। 

जब तक मैं जीवित हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा: पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह धर्म के आधार पर और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की कीमत पर मुसलमानों को आरक्षण की अनुमति नहीं देंगे। प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी तेलंगाना के मेडक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए की।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *