Tue. May 28th, 2024

पुंछ में आतंकी हमला, वायुसेना के एक सैनिक की मौत, चार घायल, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले यानी कि 5 मई को पीएम मोदी अयोध्या जाएंगे। रविवार को पीएम मोदी अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन और पूजन करेंगे। पीएम मोदी शाम को करीब 7 बजे रामलला के दर्शन करेंगे और इसके बाद वह अयोध्या में रोड शो भी करेंगे। 

उधर, मंत्री अमित शाह रविवार 5 मई को सुबह 11.30 बजे आदिलाबाद निर्वाचन क्षेत्र के सिरपुर कागजनगर में, दोपहर 1.30 बजे निजामाबाद में और शाम को मल्काजीगिरी में सार्वजनिक बैठकों में भाग लेंगे। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार 6 मई को सुबह 11 बजे पेद्दापल्ली, दोपहर 1 बजे भुवनागिरी और दोपहर 3.30 बजे नलगोंडा में सार्वजनिक बैठकों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। 

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकी हमला, वायुसेना के एक सैनिक की मौत, चार घायल 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया जिससे एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य सैनिक घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से तीन सप्ताह पहले यह घटना हुई है। 

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली, राजकुमार चौहान भाजपा में शामिल

राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ चुनावी समझौते के विरोध में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ने वाले विधायक अरविन्दर सिंह लवली शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। लवली के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता अमित मल्लिक, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राज कुमार चौहान, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेता नीरज बसोया और नसीब सिंह ने भी यहां भाजपा के केंद्रीय कार्यालय पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

आयोग के निमंत्रण पर लोक सभा चुनाव देखने 23 देशों के पर्यवेक्षक भारत में 

चुनाव आयोग के आमंत्रण पर 23 देशों के निर्वाचन निकायों के 75 पर्यवेक्षक देश में 18वीं लोकसभा चुनाव प्रक्रिया को देखने के लिए भारत पहुंचे हैं। आयोग की ओर से शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षों का यह कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू हुआ है। आयोग के मुताबिक विदेशी पर्यवेक्षक एवं प्रतिनिधि इस दौरान विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे। 

जद (एस) के नेता रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस किया गया जारी 

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) ने होलेनरासीपुर से जद (एस) के विधायक एच डी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और उनके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। रेवन्ना और उनके बेटे तथा सांसद प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हैं। 

ओडिशा में कल चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ओडिशा में एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए अगले कुछ दिन में राज्य का दौरा करने वाले हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि मोदी सोमवार को ब्रह्मपुर और नवरंगपुर लोकसभा क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *