Tue. May 28th, 2024

कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद पर जारी रहेगी सुनवाई,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें बड़ी खबरें 

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: उच्चतम न्यायालय ने धनशोधन मामले में पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार को 16 मई तक के लिए स्थगित कर दी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को सूचित किया कि उन्हें उस विशेष पीठ के सामने पेश होना है जो वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दंडात्मक प्रावधानों को चुनौती देने संबंधी याचिका पर सुनवाई कर रही है। 

उधर, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 मई को पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। पंजाब में सबसे पहले वह अमृतसर पहुंचेंगे और यहां की पवित्र धरती से वह पंजाब में लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल 16 मई की शाम छह बजे अमृतसर में आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के पक्ष में एक बड़ा रोड शो करेंगे। 

पूर्वी उप्र के चार जिलों में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार 16 मई को आजमगढ़, जौनपुर, भदोही और प्रतापगढ़ में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी भाजपा के सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि मोदी सुबह 10 बजे हुसैनपुर बड़ागांव फरिया निजामाबाद रोड, आजमगढ में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे जबकि सुबह 11 बजे टीडी कॉलेज, जौनपुर में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे।  

कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज भी जारी रहेगी 

मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में बुधवार को हिंदू पक्ष ने दलील दी कि यह संपत्ति एक हजार साल से अधिक समय से भगवान कटरा केशव देव की है और सोलहवीं शताब्दी में भगवान कृष्ण के जन्म स्थल को ध्वस्त कर ईदगाह के तौर पर एक चबूतरे का निर्माण कराया गया था। 

झारखंड: ED ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया, नोटों का पहाड़ मिलने के बाद हुआ एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि 70 वर्षीय व्यक्ति को पूछताछ के दूसरे दिन लगभग छह घंटे की पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यहां एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में हिरासत में ले लिया गया। 

8 KG सोना, 14 करोड़ कैश… महाराष्ट्र के नांदेड में IT की छापेमारी में मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

महाराष्ट्र के नांदेड शहर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां IT टीम ने भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑरेटिव बैंक पर छापा मारा। इस कार्रवाई में 170 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति मिली है, जिसमें 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश शामिल है। 14 करोड़ कैश को गिनने के लिए मशीने मंगवाई गई जिसके बाद भी गिनने में 14 घंटे लग गए। कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली। फाइनेंस कारोबारियों में खलबली मच गई।

सनराइजर्स की नजरें प्लेआफ में जगह बनाने पर, प्रतिष्ठा के लिए खेलेगा गुजरात 

प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेआफ में जगह बनाने के लिये बृहस्पतिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ सिर्फ एक जीत की जरूरत है जबकि गुजरात की टीम प्रतिष्ठा के लिये ही खेलेगी ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *