Wed. Jun 19th, 2024

आज राहुल गांधी और रैलियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैलियां, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली के अशोक विहार स्थित रामलीला मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर-पूर्वी दिल्ली में रैली करेंगे। पार्टी उम्मीदवार मनोज तिवारी की संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी उत्तर-पूर्वी दिल्ली के घोंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी संभवतः एक नहीं बल्कि दो चुनावी रैलियों के साथ अपने अभियान की अगुवाई करेंगे।

उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे राजनाथ सिंह, बस्ती में जनसभा को करेंगे संबोधित 

उत्तर प्रदेश के बस्ती लोकसभा क्षेत्र में केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के लिए आएंगे। 18 मई को हरैया विधानसभा क्षेत्र के बीआर इण्टर कालेज परिसर में आयोजित चुनावी जनसभा होगी।

किसानों के विरोध प्रदर्शन से कटरा तक रेल सेवा प्रभावित, तीर्थयात्री परेशान

 पंजाब में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण जम्मू-कश्मीर में रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है और ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे की देरी से चल रही हैं। एक अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण विशेष रूप से जम्मू और कटरा के लिए ट्रेन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। 

मध्यप्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव रहेंगे मुंबई के दौरे पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 18 मई को मुंबई प्रवास पर रहेंगे। डॉ. यादव प्रात: 11.50 बजे मुंबई के नरिमन प्वाइंट स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 1.35 बजे मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा के शिवाजी पार्क दादर में आयोजित शोभा यात्रा में शामिल होंगे। 

महिला आयोग ने बिभव कुमार के घर चिपकाया नोटिस 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के घर पर नोटिस चिपकाया है और शनिवार को आयोग के समय पेश होने को कहा है। 

केरल में बारिश जारी, आईएमडी ने दो जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’  किया जारी 

केरल के कई हिस्सों में बारिश जारी रहने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को प्रदेश के दो जिलों में शुक्रवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। आईएमडी ने मलप्पुरम और वायनाड जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। 

‘एक ‘गुंडे के दबाव’ में झुकी ‘आप’, अब मेरे चरित्र पर सवाल उठा रही’, आतिशी के आरोपों पर स्वाति मालीवाल का पलटवार

आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर लगे कथित ‘मारपीट’ के आरोपों को पार्टी द्वारा निराधार बताकर खारिज किये जाने पर शुक्रवार को निशाना साधते हुए कहा कि एक ‘गुंडे के दबाव’ में झुकी ‘आप’ अब उनके चरित्र पर सवाल उठा रही है। मालीवाल ने कहा कि पार्टी ने कुमार द्वारा उनके साथ ‘मारपीट’ किये जाने को स्वीकार कर लिया था लेकिन दो दिन बाद ‘यूटर्न’ ले लिया। आप नेता आतिशी के संवाददाताओं को संबोधित करने के बाद मालीवाल ने यह टिप्पणी की। 

‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा’, सिकंदरपुर में गरजे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा। रक्षा मंत्री सिंह ने शुक्रवार को सिकंदरपुर में सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार रविंद्र कुशवाहा के समर्थन में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर कहा, ”पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा।”

‘राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी’, वीडियो वायरल होने के बाद स्वाति मालीवाल का रिएक्शन

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्‍वाति मालीवाल मारपीट मामले में नया मोड़ आ गया है। 13 मई की इस घटना का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें स्वाति मालीवाल और कुछ कर्मचारियों के साथ बहस होती दिख रही है। अब इस मामले पर स्वाति मालीवाल का रिएक्शन भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *