Tue. May 28th, 2024

आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे PM मोदी,बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्रीका निधन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले मंगलवार की सुबह को वह काशी के कोतवाल काल भैरव से अनुमति लेंगे। बता दें कि मंगलवार को गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र का संयोग बन रहा है। प्रधानमंत्री के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित और गठबंधन वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का सोमवार को निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे। पार्टी सूत्रों के अनुसार 72 वर्षीय मोदी ने सोमवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली।

आबकारी मामला: के. कविता के खिलाफ ईडी के आरोपपत्र पर आज विचार कर सकती है अदालत 

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर नए आरोप पत्र पर दिल्ली की एक अदालत मंगलवार को विचार कर सकती है जिसमें भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता और चार अन्य को आरोपी बनाया गया है।

चुनाव प्रचार के लिए मंडी-कांगड़ा आएंगे पीएम मोदी 

हिमाचल में नामांकन की आखिरी दौर के बाद अब भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय नेताओं और स्टार प्रचारकों की रैलियां की तैयारियों में जुटा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 19 से 23 मई के बीच दो संसदीय क्षेत्र में रैलियां करेंगे। अभी तक की बनी कार्य योजना के अनुसार मंडी और कांगड़ा सीटों के लिए चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री खुद आएंगे, जबकि शिमला और हमीरपुर सीट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या कोई अन्य स्टार प्रचारक आ सकता है। 

रायबरेली में लोकल दुकान पर दाढ़ी सेट करवाते नजर आए राहुल गांधी, तस्वीरें वायरल 

राहुल गांधी सोमवार को रायबरेली पहुंचे। यहां उन्होंने अपने लिए वोट मांगे। राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ में थीं। राहुल गांधी ने रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर मजकर हमले किए। इस बीच राहुल गांधी रायबरेली में एक सैलून की दुकान पर पहुंचे और अपनी दाढ़ी सेट कराई। इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। 

मुंबई में तेज आंधी-बारिश के बाद सड़कों पर पसरी तबाही, घाटकोपर में गिरा होर्डिंगस, 8 की मौत 

मुंबई में सोमवार को अचानक मौसम बिगड़ने से सड़कों पर तबाही का मंजर पसर गया। इसके सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। कई जगहों पर होर्डिंग बोर्ड गिर गए। एक पेट्रोल पंप की छत ढह गई। इस हादसे में करीब 10 लोगों को घायल होने की खबर है। वहीं, मुंबई के घाटकोपर इलाके में सोमवार को तेज बारिश और आंधी के दौरान एक होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गई, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए, जबकि कई अन्य के दबे होने की आशंका है। 

आप ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची की जारी 

पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, मनीष सिसोदिया, संदीप पाठक, पंकज गुप्ता और संजय सिंह समेत 40 लोगों के नाम शामिल किए गए हैँ।

आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है : प्रधानमंत्री मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले सोमवार को गंगा नदी के प्रति अपने विशेष लगाव को प्रकट करते हुए कहा, ”आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है”। मोदी ने सोमवार को काशी में लंका से काशी विश्वनाथ धाम तक करीब छह किलोमीटर लंबा रोड शो करने के बाद सोशल मीडिया मंच “एक्स” पर एक पोस्ट कर कहा, “बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है।” 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *