Tue. May 28th, 2024

युवा पीढ़ी देश का भविष्य, अपने बूथ पर जाकर मतदान करें: संत स्वामी श्री प्रेम स्वरूप दास

वाराणसी/वशिष्ठ वाणी। आगामी 1 जुन को वाराणसी में होने वाले लोकसभा के चुनाव को देखते हुए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के महन्त संत स्वामी प्रेम स्वरूप दास जी के आवाहन पर सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, कालेज के प्रधानाचार्य शशि प्रकाश गौतम, कोषाध्यक्ष नंद कुमार टोपी वाले के नेतृत्व में भैरवनाथ स्थित बी पी गुजरात विद्या मंदिर इंटरमीडिएट कॉलेज के परिसर में कॉलेज के छात्रों के बीच मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

उपरोक्त अवसर सभी छात्र ने जागो मतदाता जागो मतदान के लिए जागो, पहले मतदान फिर जलपान, बेखौफ और निर्भीक होकर मतदान करें के नारों के साथ लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। उपरोक्त विषय पर बोलते हुए सभी वक्ताओं ने कहा कि देश को बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए अगले 5 साल महत्वपूर्ण है। वैश्विक हालात से निपटने के लिए सक्षम सरकार जरूरी है। आपका एक-एक वोट भारत के लोकतंत्र और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य तय करने जा रहा है। इसलिए बाहर निकले और मतदान करें हर 5 साल बाद ऐसा वक्त आता है, जब आपको अपने मताधिकार से अपने शहर और देश के विकास के लिए कुशल नेतृत्व वाले जन प्रतिनिधि का चुनने का मौका मिलता है। आप अपने मतों को जाया ना करते हुए कुशल नेतृत्व के पक्ष में मतदान करके अपने देश और शहर के चौमुखी विकास के लिए अपने जनप्रतिनिधि को चुनिए जो निर्बाध रूप से कुशल नेतृत्व की क्षमता और साफ-सुथरे छवि का व्यक्तित्व रखता हो। बिना किसी प्रलोभन और दबाव के आप अपने मतों का इस्तेमाल करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से : मुकेश जायसवाल, शशि प्रकाश गौतम, नंद कुमार टोपी वाले, श्याम दास गुजराती, बीडी टकसाली, ललित गुजराती, सहित कालेज के सैकड़ों छात्र शामिल थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *