Tue. May 28th, 2024

वेस्टइंडीज के डेवोन थॉमस पर मैच फिक्सिंग के लिए पांच साल का प्रतिबंध, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की हलचल 

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को झारखंड आ रहे हैं। चाईबासा में भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के लिए लिए जनसभा में प्रधानमंत्री वोट मांगेंगे। शाम छह बजे वे रांची आकर रोड शो करेंगे और यहीं रात्रि विश्राम करेंगे।

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को आगरा के फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र में रोड शो कर पार्टी प्रत्याशी फौजी रामनाथ सिकरवार के लिये वोट की अपील करेंगी। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं राजस्थान के पूर्व मंत्री धीरज गुज्जर ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि वाड्रा आज दोपहर साढे तीन फतेहाबाद पहुंचेंगी और इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार रामनाथ सीकरवार के पक्ष में तकरीबन 1.5 किलोमीटर का रोड़ शो करेंगी। 

भारत जोड़ो यात्रा का समापन चार जून को ‘कांग्रेस ढूंढो यात्रा’ से होगा : अमित शाह 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी के ‘शहजादे’ राहुल गांधी ने चुनाव अभियान की शुरुआत ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से की थी मगर इसका समापन अगली चार जून को ‘कांग्रेस ढूंढो यात्रा’ से होगा।

तेलंगाना में 13 मई को मतदान से पहले मोदी करेंगे चार जनसभाओं को संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट पर 13 मई को होने वाले मतदान से पहले आठ और 10 मई को राज्य में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी आठ मई को वेमुलावाड़ा (करीमनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) और वारंगल में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह, राहुल के इसी सीट से चुनाव लड़ने की उम्मीद 

कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी ही इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। यहां पार्टी कार्यालय में राहुल गांधी के साथ अखिलेश यादव के पोस्टर लगा नृत्य कर खुशियां मनाते दिखे कार्यकर्ताओं को विश्वास है कि राहुल गांधी आज तीन मई को दोपहर 12 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

केरल में भीषण गर्मी को लेकर तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री ने शैक्षिक संस्थान बंद करने का दिया निर्देश 

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को बैठक कर राज्य में भीषण गर्मी पड़ने की आशंकाओं की समीक्षा की और छह मई तक शैक्षणिक संस्थान बंद रखने समेत कई निर्देश जारी किए। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ने मानसून के संबंध में भी निर्देश जारी किए। 

वेस्टइंडीज के डेवोन थॉमस पर मैच फिक्सिंग के लिए पांच साल का प्रतिबंध 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेवोन थॉमस पर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैच फिक्सिंग के लिए पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया। दुबई स्थित आईसीसी ने कहा कि 34 वर्षीय थॉमस ने ‘श्रीलंका क्रिकेट, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और कैरेबियाई प्रीमियर लीग की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के सात मामलों का उल्लंघन करने’ की बात स्वीकार की है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *