(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए किया निष्कासित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की हलचल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत जमुई में एक चुनावी रैली को संबोधित कर करेंगे जो चुनाव की घोषणा के बाद राज्य में उनकी पहली रैली होगी। केंद्र में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए मशक्कत कर रहे मोदी वहां दोपहर में रैली को संबोधित करने वाले हैं। 

उधर, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक 4 अप्रैल को दोपहर 3 बजे से होगी। पहली बैठक 1 अप्रैल को हुई थी। जिसमें सभी घोषणापत्र समिति के सदस्यों को आम जनता से आए हुए सजेशन की समीक्षा और पॉइंट्स निकाल अध्य्यन के लिए कहा था। 

हेमामालिनी बुधवार को करेंगी नामांकन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी  रहेंगे उपस्थित

मथुरा लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार बनीं निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी बृहस्पतिवार को नामांकन करेंगी। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनका नामांकन कराने के लिए मथुरा पहुंच रहे हैं। वह यहां चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।  

तेजस्वी यादव और तारकिशोर प्रसाद की बढ़ी सुरक्षा, दोनों को मिली Y+ सिक्योरिटी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. तेजस्वी यादव और तारकिशोर को Y+ की सुरक्षा दी गई है. गृह मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी है। 

कांग्रेस ने संजय निरुपम को पार्टी से निकाला, 6 साल के लिए निष्कासित

कांग्रेस मुंबई के बड़े और चर्चित चेहरे में से एक संजय निरुपम को कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी विरोधी बयानबाजी और गतिविधियों के चलते उन्हें 6 साल के लिए निकाला गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये कार्रवाई की है।

राजद उम्मीदवार ने पूर्णिया से नामांकन दाखिल किया, पप्पू यादव भी चुनाव लड़ने पर अड़े 

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार बीमा भारती ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, हाल में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहयोगी दल की प्रत्याशी के नामांकन के बावजूद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं। एक महीने से भी कम समय पहले राजद में शामिल हुईं भारती के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव भी थे। 

राहुल गांधी अमेठी से भाग गये, वायनाड में भी उन्हें कड़ी टक्कर मिलेगी: रविशंकर प्रसाद 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर अमेठी से फरार होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें वायनाड में भी कड़ी टक्कर मिलेगी। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह भी आरोप लगाया कि गांधी केरल के निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में ‘‘मुसलमानों और ईसाइयों की भारी संख्या के कारण” वहां से चुनाव लड रहे हैं, पर उन्हें वहां भी कड़ी टक्कर मिलेगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *