Sat. Feb 24th, 2024

आज से शुरू होगी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक, दुनियाभर के 60 देशों के नेता होंगे शामिल

World Economic Forum Meeting: दुनिया भर में बढ़ती अस्थिरता, रूस-यूक्रेन युद्ध और इजराइल-गजा युद्ध के बीच इस बार इस बैठक की थीम रिबिल्डिंग ट्रस्ट (विश्वास का पुनर्निर्माण) रखी गई है.

आज जानी 15 जनवरी से वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक स्विटजरलैंड के दावोस में होने जा रही है. यह बैठक 19 जनवरी तक चलेगी. इस बैठक में भारत के तीन मंत्री और 3 सीएम शिरकत करेंगे. दुनिया भर में बढ़ती अस्थिरता और रूस-यूक्रेन युद्ध और इजराइल-गजा युद्ध के बीच इस बार इस बैठक की थीम रिबिल्डिंग ट्रस्ट (विश्वास का पुनर्निर्माण) रखी गई है.

बिजनेसमैन, अर्थशास्त्रियों समेत दुनियाभर के 60 देशों के नेता होंगे शामिल

दावोस में होने वाली इस बैठक में ग्रुप प्रेसिडेंट अजय बंगा, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिनकेन, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, स्टैंडर्ड चार्टर्ड के सीईओ बिल विंटर्स समेत दुनिया के 60 देशों के नेता शामिल होंगे.

भारत की ओर से कौन होगा बैठक में शामिल

भारत की ओर से इस बैठक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अश्विनी वैष्णव और हरदीप सिंह पुरी के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी शामिल होंगे.

इनके अलावा भारत की तरफ से इस बैठक में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के अलावा गौतम अडाणी, संजीव बजाज, कुमार मंगलम बिड़ला, एन चंद्रशेखरन, नादिर गोदरेज, सज्जन जिंदल, रोशनी नादर मल्होत्रा, नंदन नीलेकणि और रिशद प्रेमजी जैसे दिग्गज कारोबारी शामिल होंगे.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *