विश्व स्तरीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी “माही” तथा शिखर धवन को शीघ्र ही जनपद में आमंत्रित

विश्व स्तरीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी “माही” तथा शिखर धवन को शीघ्र ही जनपद में आमंत्रित

  • संवाददता प्रदीप दुबे

गाजीपुर। स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में क्रिकेट परफॉरमेंस सेण्टर सबद्ध गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अभ्यास पिचों का उद्घाटन फीता कटवाकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के संजय राय शेरपुरिया के कर-कमलों द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का स्वागत क्रिकेट परफॉरमेंस सेण्टर के अध्यक्ष शाश्वत सिंह ने किया। इस स्वर्णिम अवसर पर संजय राय शेरपुरिया ने शांति के प्रतीक सफ़ेद कबूतर उड़कर यह संकेत दिया कि हमारे गाजीपुर जनपद के वासी आपसी प्रेम और शांति चाहते है।

उन्होंने कहा कि माँ गंगा के पावन तट पर बना यह पिच अति सुंदर है और मैं इस जनपद का मूल निवासी होने के नाते मेरा यह प्रयास रहेगा कि बोर्ड ऑफ़ कण्ट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा उनके मार्गदर्शन में यहाँ के पिचों का विकास कराया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि युवा प्रशिक्षु खिलाडियों के विकास हेतु विश्व स्तरीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी “माही” तथा शिखर धवन को शीघ्र ही जनपद में आमंत्रित करेंगे जिससे कि जनपद के युवा प्रशिक्षु खिलाडियों को उनका मार्गदर्शन मिल सके।

संजय राय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हो या पढाई सभी में एकाग्रता की आवश्यकता होती है। चूँकि यहाँ उपस्थित सभी बच्चों की क्रिकेट में रूचि है अतः उन्हें भी एकाग्र हो कर समर्पण की भावना से अभ्यास करना चाहिए। उनकी कोशिश रहेगी कि जहाँ तक संभव होगा वह इन बच्चों के की मदद करेंगे।

इस अवसर पर गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि क्रिकेट परफॉरमेंस सेण्टर अकादमी में 55-60 प्रशिक्षु खिलाड़ी हैं जिसमें आर्थिक रूप से निर्बल खिलाडियों के समस्त व्यय उनकी संस्था गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा वहन किया जाता है।

उद्घाटन कार्यक्रम के उपरांत श्री शेरपुरिया जी ने गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में क्रिकेट जगत में किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए आश्वासन दिया कि वह जनपद के युवा खिलाडियों के लिए सदैव संस्था के साथ तत्पर है और गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के इस खूबसूरत मैदान के विकास हेतु अतिरिक्त हर सम्भव प्रयास करेंगे।

इस कार्यक्रम में गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह के अतिरिक्त सचिव विनय कुमार सिंह, अजय सर्राफ, बरुन कुमार अग्रवाल, डॉ० उमेश चन्द्र राय, योगेश वर्मा सहित वैभव सिंह, रामानुज राय संजय राय, अरविन्द, डॉ० सीतेश राय, राघवेन्द्र, हरीओम सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *