Sat. Feb 24th, 2024

महिलाओं की खुशहाली सरकार की प्राथमिकता’ – PM मोदी

PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के त्रिशूर में महिलाओं की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है. उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों के दौरान गरीब, किसान, युवा और महिला वर्ग के उत्थान के लिए ही सारा काम किया है. उन्होंने कहा कि त्रिशूर से निकला आज का संदेश देश भर में जाने वाला है

तीन दिनों की दक्षिण भारत की यात्रा के आखिरी पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के त्रिशूर पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां 2 लाख महिलाओं की सभा को संबोधित किया और केरल के विकास में महिलाओं के योगदान की चर्चा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी की लड़ाई में केरल की बेटियों ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि केरल की महिलाओं ने बहादुरी और कर्मठता की मिसाल पेश की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल के दौरान उनकी सरकार ने महिलाओं को सम्मान देने के लिए कई बड़े काम किये हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में चार ही जातियां प्रमुख हैं- गरीब, किसान, युवा और महिला, इनकी खुशहाली ही हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

सबसे बड़ा ‘स्त्री शक्ति समागम’

प्रधानमंत्री मोदी ‘स्त्री शक्ति समागम’ को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज त्रिशूर से निकला संदेश देश के कोने-कोने तक पहुंचेगा. केरल की महिलाओं ने जिस तरह का उत्साह दिखाया है, वह प्रशंसनीय है. प्रधानमंत्री मोदी की झलक पाने के लिए उनके प्रशंसकों में खासा उत्साह देखा गया.

केरल में बीजेपी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बड़ी तैयारी कर रखी थी. प्रदेश भर से करीब दो लाख महिलाएं यहां आईं और प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. बीजेपी नेताओं का कहना है कि ‘स्त्री शक्ति समागम’ में केरल में अब तक की सबसे बड़ी महिला रैली है.

तमिलनाडु, लक्षद्वीप को दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी से दो दिन की दक्षिण भारत की यात्रा पर थे. केरल के त्रिशूर से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 2 जनवरी को तमिलनाडु की यात्रा के दौरान राज्य के विकास के लिए बड़ी सौगात दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के लिए 19,850 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. तमिलनाडु के बाद प्रधानमंत्री ने लक्षद्वीप को 11,50 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *