अंतराष्ट्रीय महिला दिवस: लोहता थाने में सम्मानित की गई महिलाएं

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस: लोहता थाने में सम्मानित की गई महिलाएं

रिपोर्टर: कमलेश गुप्ता

लोहता: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को लोहता थाना परिसर में मिशन शक्ति और सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रही महिलाएं सम्मानित की गई। मुख्यअतिथि श्रीमती उषाराज मौर्य ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाएं सामाजिक, आर्थिक और घर गृहस्थी की आधार बहुत संरचना की महत्वपूर्ण कड़ी है।

महिला दिवस 1

थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने कहा कि महिलाएं जिस घर मे जन्म लेती है वह घर खुशियों से भर जाता है और जिस घर मे ब्याह के बाद जाती है उस घर को स्वर्ग से भी सुंदर बना कर मातृत्व धर्म का पालन कर के समरसता स्थापित करते हुए नित नए आयाम स्थापित कर गौरवान्वित होती है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सामाजिक परिवेश में महिलाएं सुरक्षित नही है आये दिन गलत मानशिकता से ग्रस्त लोगों द्वारा अत्याचार, अनाचार, शोषण आदि घटनाएं घटित हो रही है। इससे निजात पाने के लिए समाज को जागरूक करने की जरूरत है।

इस अवसर पर रामदुलार सिंह, सुनील सिंह, दिलीप पांडेय, इम्तियाज़ फारूकी, जयराम पांडेय, हीरावती, ने महिलाओं के शशक्तिकरण, उत्थान और व्यक्तित्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। संचालन जनक सिंह और आगंतुकों का स्वागत थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *