वुशू खिलाड़ी सूरज को सिएट कालेज ने किया सम्मान

वुशू खिलाड़ी सूरज को सिएट कालेज ने किया सम्मान

चोलापुर: यूपी दिवस पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ‘सिएट’ कालेज गहनी के बीए द्वितीय वर्ष के प्रतिभावान छात्र व अंतरराष्ट्रीय वुशू खिलाड़ी सूरज यादव को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिष्ठित लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किया था।पुरष्कार मिलते ही कालेज परिवार व छात्र बधाई देने के लिए बेताव हो गए।

आज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से सम्बद्ध ‘सरस्वती उच्च शिक्षा एवम तकनीकी स्नातकोत्तर महाविद्यालय (सिएट कालेज)गहनी’ की ओर से आयोजित “खेल सम्मान समारोह” में मेडल, अंगवस्त्र,प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कालेज के प्रबन्धक जगदीश नारायण सिंह ने कहा कि सूरज ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में चार ,राष्ट्रीय में तीन व अखिल भारतीय विश्वविद्यालय में दो पदक हासिल कर काशी व कालेज का गौरव बढ़ाया है।

जो यहां के छात्र -छात्राओं के लिए एक प्रेरणा प्रदान करेगी। कालेज के निदेशक नवीन कुमार सिंह के अनुसार सूरज यादव बीए द्वितीय वर्ष का छात्र ही नहीं खेल इतिहास का नायक बन गया है। कालेज के विशाल खेल मैदान में नियमित प्रैक्टिस करते हुए अन्य खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करते हुए एक नई इबारत लिखकर कालेज का गौरव बढ़ाया है।

कालेज के प्राचार्य डॉ0 सन्तोष कुमार सिंह ने सूरज यादव को कालेज का उगता सूरज बताते हुए कहा कि यह छात्र-छात्राओं को ऊर्जा प्रदान कर शिक्षा के साथ खेल के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा। उपरोक्त वक्ताओं ने सूरज के उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की।

सूरज यादव ने कहा मुझे फिक्र है कि कॉलेज परिवार का निरन्तर सहयोग व उत्साहवर्धन मिलता रहा है।सीएम योगी जी द्वारा प्रशस्ति पत्र के साथ 3.11लाख रुपये व लक्ष्मण की कांस्य प्रतिमा प्राप्त कर मेरे खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। मैं सिएट कालेज के गौरव को और शिखर तक पहुंचाने का कार्य करूँगा। सूरज यादव ने खेल के मैदान में कालेज के सहपाठी छात्रों संग जमकर खुशियां व धमाल की।

कालेज के शिक्षक समाज के साथ -साथ छात्र महेश, रणधीर,अमित,गौरव, आशुतोष, आलोक, धीरज, शुभम व विकास सहित कई अन्य छात्र उपस्थित रहे। सम्मान समारोह में धन्यवाद ज्ञापित निदेशक नवीन कुमार सिंह,डॉ0सीमांत प्रियदर्शी द्वारा किया गया।संचालन संजीव कुमार सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *