(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

क्या जेल से बाहर निकलेंगे आसाराम बापू ? दायर याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने मांगी जानकारी

Asaram Bapu: यौन उत्पीड़न के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू ने आयुर्वेदिक इलाज के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है. राजस्थान उच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई करते हुए आसाराम के वकील से महाराष्ट्र के माधवबाग अस्पताल से पूरी जानकारी लाने को कहा है.

राजस्थान उच्च न्यायालय ने जेल में बंद बाबा आसाराम बापू की ओर से मांगे गए आयुर्वेद इलाज पर अस्पताल की रिपोर्ट मांगी है. आसाराम की ओर से महाराष्ट्र में पुणे के माधवबाग अस्पताल में आयुर्वेद इलाज की अनुमति मांगते हुए याचिका दायर की गई है. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति विनीत माथुर और दिनेश मेहता की खंडपीठ ने उपचार और जरूरी समय के बारे में अस्पताल से जानकारी मांगी है.

अदालत ने आसाराम के वकील को अस्पताल से जानकारी प्राप्त करके 20 मार्च तक जमा करने को कहा है. इस मामले में 20 मार्च को अगली सुनवाई की तारीख तय की गई है. उच्च न्यायालय ने सरकारी वकील को जोधपुर और मुंबई के पुलिस आयुक्तों से पुलिस की आवश्यकता के बारे में पूछताछ करने का भी निर्देश दिया.

उच्च न्यायालय ने सरकारी वकील को दिये अहम आदेश 

उच्च न्यायालय ने सरकारी वकील को यह भी निर्देश दिया कि वह जोधपुर और मुंबई के पुलिस आयुक्तों से उनकी पुणे यात्रा और रहने के लिए पुलिस कर्मियों की आवश्यकता के बारे में पूछताछ करें और अदालत को अपडेट करें. आसाराम को जोधपुर की एक अदालत ने बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था और 2018 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *