(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Who is Indian student Venkatraman Pittala: कौन हैं भारतीय छात्र वेंकटरमन पित्तला? फ्लोरिडा में जेट स्की हादसे में हुई मौत

Who is Indian student Venkatraman Pittala:अमेरिका में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे 27 वर्षीय छात्र वेंकटरमण पित्तला की फ्लोरिडा में एक जेट-स्की दुर्घटना में मौत हो गई है. छात्र की पहचान तेलंगाना के वेंकटरमण पित्तला के रूप में हुई है, जो काजीपेट जिले का रहने वाला था.

तेलंगाना के 27 साल के छात्र वेंकटरमण पित्तला की संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा में जेट स्की की सवारी करते समय मौत हो गई. छात्र की पहचान वेंकटरमण पित्तला के रूप में हुई, जो तेलंगाना के काजीपेट जिले का रहने वाला था और इंडियाना यूनिवर्सिटी-पर्ड्यू यूनिवर्सिटी इंडियानापोलिस (आईयूपीयूआई) से मास्टर डिग्री कर रहा था. 

उसने आंध्र प्रदेश में एनटीआर हेल्थ यूनिवर्सिटी से फिजियोथेरेपी में स्नातक की डिग्री हासिल की थी. इस साल अब तक अमेरिका में कम से कम आठ भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौत हो चुकी है.

हादसा 9 मार्च को विस्टेरिया द्वीप के पास फ्यूरी प्लेग्राउंड में हुआ. दुर्घटना में शामिल दूसरे जेट स्की पर एक 14 वर्षीय लड़का सवार था और वह सुरक्षित बच गया. फिलहाल विदेश मंत्रालय ने शव को वापस लाने के लिए किसी कदम का ऐलान नहीं किया है. 

हाल के सालों में अमेरिका में भारतीयों छात्रों पर हमले काफी बढ़ गए हैं. वहां कई भारतीय मूल के छात्रों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो चुकी है. पिट्टाला को किसी हमले का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन वह अमेरिका में मरने वाला आठवां छात्र हैं. वेंकटरमण का परिवार और तेलंगाना के साथ-साथ अमेरिका में रह रहे उनके दोस्त उसके अचानक मौत से सदमे में हैं

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *