Sat. Feb 24th, 2024

Weather Update: कुछ दिन ओर भी दिन परेशान करेगा कोहरा, ट्रेनें-फ्लाइट्स डयवर्ट

Weather updateWeather update

Weather Update:   हवाईअड्डा प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा से पहले संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें.

राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस वक्त सर्दी के सितम से जूझ रहा है. शीतलहरों और घना कोहरे के कारण जिंदगी थम सी गई है. ऐसे में भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी हुए एक और अलर्ट ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. आईएमडी के मुताबिक अगल 4 से 5 दिनों तक दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में घने से घना कोहरा छाया रह सकता है. वहीं फिलहाल कोहरे के कारण ट्रेनों और फ्लाइट्स में काफी देरी हो रही है. 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली हवाईअड्डे ने कोहरे की स्थिति के बीच सलाह जारी की है, जिसमें यात्रियों को यात्रा करने से पहले एयरलाइंस से संपर्क करने की बात कही गई है. ये इसलिए है, क्योंकि दिल्ली को घने कोहरे की चादर ने ढक लिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की आशंका है.

जयपुर की चार और अहमदाबाद की एक फ्लाइट डयवर्ट

खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर सोमवार सुबह कुल पांच उड़ानों को डायवर्ट किया गया था. अधिकारी ने बताया कि देर रात एक बजे से सुबह पांच बजे के बीच चार उड़ानों को जयपुर और एक उड़ान को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट किया गया. इससे पहले रविवार को 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया था और कुछ को रद्द कर दिया गया, क्योंकि यहां विजिबिटिली काफी कम थी. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इंडिगो की पोस्ट के अनुसार खराब मौसम के कारण दिल्ली और कोलकाता में उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. हवाईअड्डा प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा से पहले संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. 

दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनों में हद से ज्यादा देरी, 500 फ्लाइट्स प्रभावित

उधर सोमवार (15 जनवरी) को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार रविवार को करीब 500 उड़ानें देरी से रवाना हुईं, जबकि 10 उड़ानों को रद्द किया गया. रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता 12:30 बजे से 10:30 बजे तक शून्य रही और 11:30 बजे तक 200 मीटर से नीचे थी, जो इस मौसम में कोहरे का सबसे खराब दौर था.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *