भगतुआ चौराहे के पास शराब ठेका खोलने के विरोध, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

भगतुआ चौराहे के पास शराब ठेका खोलने के विरोध, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

  • रिपोर्टर: प्यारे लाल यादव

वाराणसी/चिरईगांव: चौबेपुर थानांतर्गत भगतुआ चौराहे के पास अंग्रेजी शराब ठेका खोले जाने के विरोध में शनिवार को अमौली, छितौनी, रैमला, भगतुआ के ग्रामीणों ने शराब ठेका बन्द कराने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया।धरना का नेतृत्व कर रहे राकेश कुमार उपाध्याय का कहना था कि भगतुआ बाजार चौराहा पर शराब ठेका खुल जाने के बाद से आए दिन शराबियों के उपद्रव से महिलाए, छात्र-छात्राओं काफी असहज महसूस कर रहे हैं।

जबकि महिला विद्यालय, एव धार्मिक स्थल से एक किलोमीटर दूर शराब ठेका खोले जाने नियम हैं।चौराहे के आस पास कई विद्यालय व धार्मिक स्थल है फिर भी मानक के विरुद्ध यहां शराब ठेका खोला गया है। जबतक शराब ठेका बन्द नहीं किया जाता तबतक हमलोग धरने पर बैठे रहेंगे। चक्काजाम की सुचना लगते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।आनन फानन में चौकी प्रभारी अंशुमान सिंह मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों को समझाने का भरकस प्रयास किया।

लेकिन ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़े रहे।उसके बाद प्रशिक्षु पीपीएस व प्रभारी थानाध्यक्ष चौबेपुर आस्था जायसवाल मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों को समझा बुझाकर कर ग्रामीणों से ज्ञापन लेकर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया।उधर ग्रामीणों का कहना है कि यदि पच्चीस दिन के अंदर शराब ठेका बन्द नहीं किया गया तो हमलोग पुनः धरना देंगे। प्रदर्शन में अश्विनी त्रिपाठी, अवनीश पाठक, विजय नाथ उपाध्याय इत्यादि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *