(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश का हाल: विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, मध्य प्रदेश को देंगे करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की सौगात..

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को कोल इंडिया की 1,393.69 करोड़ रुपए की दो परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। ये परियोजनाएं कोयले को खदान से रवानगी स्थल तक पहुंचाने से जुड़ी हैं। खदान से रवानगी स्थल यानी मालगाड़ियों तक पहुंचाने की (फर्स्ट माइल कनेक्टिविटी-एफएमसी) परियोजनाओं से कोयला परिवहन के लिए सड़क यातायात पर कोल इंडिया की निर्भरता कम होने की उम्मीद है। 

गठबंधन में शामिल होंगी बसपा सुप्रीमो मायावती? अखिलेश यादव  ने दिया ये जवाब

उधर, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज करने के पांच साल बाद अवैध खनन मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए एक गवाह के रूप में बुलाया है। दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160 के तहत जारी नोटिस में एजेंसी ने उन्हें 2019 में दर्ज मामले के संबंध में 29 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है।  

‘एक वाहन, एक फास्टैग’ को लागू करने की समय सीमा मार्च अंत तक बढ़ने की संभावना 

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) अपनी ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ पहल को लागू करने की समय सीमा बढ़ा सकता है। पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के सामने आने वाली समस्याओं को देखते हुए इसकी समय सीमा मार्च के अंत तक बढ़ाने का प्रस्ताव है।  

मोदी आज विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज 29 फरवरी को लाल परेड ग्राउंड भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से उज्जैन मे स्थापित होने वाले विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का उद्घाटन करेंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार भारतीय कालगणना विश्व की प्राचीनतम, सूक्ष्म, शुद्ध, त्रुटिरहित, प्रामाणिक एवं विश्वसनीय पद्धति है। 

PM मोदी मध्य प्रदेश को देंगे 17,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को एक वीडियो लिंक द्वारा 17,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। ‘विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल तरीके से सिंचाई, बिजली, सड़क, रेल, जलापूर्ति, कोयला और उद्योग जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे या राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हिमाचलः कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की अयोग्यता पर आज आ सकता है फैसला

हिमाचल प्रदेश सरकार में संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कांग्रेस के सभी छह बागी विधायकों को डिसक्वालीफाई करने की मांग की है। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि बजट पारित करने के लिए सभी कांग्रेस विधायकों को उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया गया था, लेकिन छह विधायक बजट पास करवाने के लिए सदन में नहीं आए। ऐसे में उन्हें दल बदल कानून के तहत डिसक्वालीफाई किया जाना चाहिए। वहीं विधायकों के डिसक्वालीफाई पर आज फैसला आ सकता है। 

हिमाचल में जनादेश बरकरार रखने के लिए कठोर निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेंगे: कांग्रेस 

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी सरकार पर मंडराए संकट के बीच बुधवार को कहा कि जनादेश को बरकरार रखने के लिए सारे विकल्प खुले हुए हैं तथा जरूरत पड़ने पर वह कठोर निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेगी। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी लोगों के अधिकार को कुचलना और प्रदेश को ‘राजनीतिक आपदा’ में धकेलना चाहती है।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *