(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

विक्रमादित्य सिंह ने फेसबुक प्रोफाइल से हटाया कांग्रेस पार्टी का नाम, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शनिवार को राजस्थान के धौलपुर जिले से मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पहुंचेगी। पार्टी के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के नेता के.के. मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा कि यात्रा शनिवार शाम को ग्वालियर पहुंचेगी, जिसके बाद राहुल एक रोड शो करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल का हजीरा में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। मिश्रा ने कहा, “यात्रा शनिवार अपराह्न डेढ़ बजे राजस्थान के धौलपुर से मुरैना पहुंचेगी और छह मार्च तक मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगी।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज रामलला के दर्शन करेंगे

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने मंत्रिमंडल के कुछ सदस्यों के साथ शनिवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार के मुताबिक, राम मंदिर में दर्शन के लिए पटेल के नेतृत्व में गुजरात सरकार का 25 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार अपराह्न अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर प्रतिनिधिमंडल का स्वागत राज्य सरकार की ओर से कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और भाजपा संगठन के नेता करेंगे।

आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई और एक महिला सहित दो लोग झुलस गये। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार शाम प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों को नियमानुसार समुचित सहायता एवं इलाज उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए।

पिता का अंतिम संस्कार करने के परीक्षा में शामिल हुआ छात्र

महाराष्ट्र के लातूर में दसवीं कक्षा का एक छात्र अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार को बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुआ, जिसके लिए उसकी चौतरफा प्रशंसा हो रही है। एक अधिकारी ने बताया कि रुशिकेष के पिता रामनाथ पुरी की अहमदपुर तहसील के उनके पैतृक गांव ढालेगांव में बृहस्पतिवार शाम को अचानक मृत्यु हो गई। अधिकारी ने कहा, ‘‘ रुशिकेष लातूर तहसील के बोरी-सलगारा गांव में अपने मामा के साथ रहता है क्योंकि वह राजीव गांधी विद्यालय में पढ़ता है, जबकि उसका परीक्षा केंद्र बोरी गांव में जिला परिषद माध्यमिक विद्यालय में था। 

विक्रमादित्य सिंह ने फेसबुक प्रोफाइल से हटाया पार्टी कांग्रेस का नाम

हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी संकट और गहराता जा रहा है। सुक्खू सरकार से नाराज चल रहे विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस छोड़ सकते हैं। उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल से पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर और कांग्रेस हटा दिया है। इसकी जगह पर हिमाचल का सेवक लिखा है। विक्रमादित्य सिंह ने दिल्ली में डेरा डाले हैं। दिल्ली में उनका पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने का कार्यक्रम है। इससे पहले विक्रमादित्य सिंह ने अयोग्य घोषित किए गए कांग्रेस के छह विधायकों से हरियाणा के पंचकूला में मुलाकात की।

पिछले 10 साल में देश में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार की मंशा सही साबित हुई है और पिछले 10 साल में देश में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के आरामबाग क्षेत्र से 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद कहा कि गरीब, किसान, महिलाएं और युवा देश की प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं।

मल्लिकार्जुन खरगे और जयराम रमेश को भेजा कानूनी नोटिस

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव जयराम रमेश को कानूनी नोटिस भेजा है। गडकरी ने नोटिस में उनके बयान से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। नोटिस में उनसे उनके बयान से छेड़छाड़ कर लोगों को गुमराह करने के लिए माफी मांगने को कहा गया है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू के एक हिस्से को काटकर कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गडकरी को वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर रीपोस्ट किया है।

Paytm बैंक FIU ने ठोका 5 करोड़ का जुर्माना

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए समस्या बढ़ती जा रही है। वित्तीय खुफिया इकाई (एफआईयू) ने मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के उल्लंघन को लेकर डिजिटल बैंक पर 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को यह कहा। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लि. (पीपीबीएल) की समस्या भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देश के बाद शुरू हुई। केंद्रीय बैंक ने उसे 29 फरवरी से अपने ग्राहकों के खातों में नई जमा या ‘टॉप अप’ स्वीकार करने से रोक दिया।

गांधी जी के तीन बंदर बन गए INDIA गठबंधन वाले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को संदेशखालि में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस मुद्दे पर पूरा देश गुस्से में है। मोदी ने संदेशखालि की घटनाओं पर चुप्पी साधने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की भी आलोचना की। उन्होंने हुगली जिले के आरामबाग में एक रैली में कहा, “चोट का जवाब वोट से देना है।” प्रधानमंत्री ने कहा, “उपलब्धियों के बीच आज बंगाल की स्थिति पर पूरे देश की नजर है। मां, माटी और मानुष का ढोल पीटने वाली तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखालि की बहनों के साथ जो किया, उसे देखकर पूरा देश दुखी और गुस्से में है। संदेशखालि की बहनों के साथ टीएमसी ने जो किया, वह शर्म की बात है।”

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *