Fri. Feb 23rd, 2024

Video: मुंबई में भारतीय वायु सेना ने आयोजित किया एयर शो, देखें वीडियो 

Marine Drive Aerial Display in Mumbai : भारतीय वायु सेना ने अपने आउटरीच कार्यक्रम के तहत 12 से 14 जनवरी तक मुंबई में एक एयर-शो का आयोजन किया है। इस शो में वायुसेना के जवान आसमान में एयर शो करते नजर आए. जनता के बीच जागरूकता पैदा करने और भारतीय वायु सेना और स्थानीय समुदाय के बीच संबंधों को बढ़ाने के लिए भारतीय वायु सेना द्वारा हवाई प्रदर्शन आयोजित किए जाते हैं। मुंबई में यह तीन दिवसीय प्रदर्शनी भारतीय वायु सेना के कर्मियों और विमानों और उनके हवाई करतबों को प्रदर्शित करती है। एयर शो वायु सेना के कौशल, क्षमताओं और व्यावसायीकरण का भी प्रदर्शन कर रहा है।

इस एयर-शो से पहले भारतीय वायुसेना ने बीते दिन शो की रिहर्सल भी की. बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने एयर-शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और उनके कौशल और सटीकता की सराहना की।

इस एयर-शो को देखने के लिए कई मुंबईवासी मरीन ड्राइव पहुंचे और भारतीय वायु सेना को आसमान में विभिन्न करतबों का अभ्यास करते हुए भी देखा। डॉ। राहुल बख्शी नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्स पर कई तरह के स्टंट के वीडियो पोस्ट किए हैं, जो वाकई आनंददायक हैं:

सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम द्वारा भारतीय वायु सेना के हवाई करतबों का प्रदर्शन किया जा रहा है। टीम आम तौर पर नौ हॉक एमके-132 विमानों पर विभिन्न करतब दिखाती है। इसके अलावा, भारतीय वायु सेना की सारंग टीम भी भाग ले रही है, जो चार संशोधित एचएएल ध्रुव हेलीकॉप्टर (उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर) उड़ा रही है। सारंग दुनिया की एकमात्र हेलीकॉप्टर प्रदर्शन टीम है। इसने वायु सेना दिवस 2023 पर पहली बार पांच विमानों का संचालन किया। शहर की यातायात पुलिस ने दक्षिण मुंबई में सड़क प्रतिबंधों की घोषणा की है क्योंकि मुंबई एयर-शो मरीन ड्राइव पर आयोजित किया गया है। ये प्रतिबंध 13 जनवरी सुबह 9 बजे से आज शाम 5 बजे तक लागू रहेंगे.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *