Fri. Feb 23rd, 2024

Video: उड़ते हुए प्लेन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, देखें भयानक मंजर

Plane Emergency Landing: सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हुआ है. इसमें एक प्लेन में आग लग गई है. जानकारी के मुताबिक यह वीडियो अमेरिका का है, जहां उड़ान भरते ही प्लेन में आग लग गई थी और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

बीते गुरुवार को अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा टल गया. यहां एटलस एयर बोइंग 747-8 कार्गो विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. 

इस दुर्घटना के संबंध में एटलस एयर ने कहा है कि चालक दल ने सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और विमान को सुरक्षित रूप से लैंड कराया है. अमेरिकी न्यूज एजेंसी के अनुसार कंपनी गुरुवार रात को हुई इस घटना के कारण का पता लगाने के लिए निरीक्षण करेगी. 

सोशल मीडिया पर आया दिखा भयानक मंजर

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक दिलदहला देने वाला भयानक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक विमान के बाएं पंख से आग की लपटें निकलती हुईं दिखाई दे रही थी. फिलहाल वीडियो की प्रमाणिकता की तो पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन वीडियो का डरावना दिख रहा है. वहीं, फ्लाइवेयर डेटा से पता लगाया गया है कि जिस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है वह बोइंग 747-8 विमान चार जनरल इलेक्ट्रिक GEnx इंजन की मदद से संचालित होता है. 

घटना में नहीं हुआ कोई हताहत

एयपोर्ट ने न्यूज एजेंसी को बताया है कि जहाज में खराबी की सूचना मिलते ही मियामी-डेड फायर रेस्क्यू हरकत में आ गया था और जल्द से जल्द सहायता के लिए विमान के पास पहुंचा था. इस घटना में फिलहाल किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है. इस घटना के बाद अमेरिकी संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA)ने 171 विमानों को अस्थाई रूप से उड़ान न भरने का आदेश दिया है. FAA के अनुसार अब उड़ान से पहले इन विमानों का जांच कराई जाएगी. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *