Sat. Feb 24th, 2024

Vibrant Gujarat: अहमदाबाद मेगा रोड शो नजर आई PM मोदी ने UAE के राष्ट्रपति की दोस्ती, किया लोगों का अभिवादन

Modi

PM Modi Ahmedabad Road Show: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मंगलवार शाम को अहमदाबाद में रोड शो किया। रोड शो से पहले मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति का यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर स्वागत किया। 

कार में बैठे दोनों नेताओं ने सड़क के किनारे बड़ी संख्या में खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। हवाई अड्डे से शुरू होकर इंदिरा ब्रिज तक तीन किलोमीटर तक चला यह रोड शो करीब 15 मिनट का था। सड़क पर यूएई के राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि ब्रिज सर्किल से दोनों नेता गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्यों की ओर चले गए। 

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ (वीजीजीएस) के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे और इसमें यूएई के राष्ट्रपति बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इससे पहले, दिन में प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा मंदिर, गांधीनगर में मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी और तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्ता के साथ द्विपक्षीय बैठक की। उन्होंने कई शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ भी बैठक की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपराह्न करीब तीन बजे ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो’ का उद्घाटन किया। यहां जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, वीजीजीएस समावेशी विकास और सतत विकास के लिए व्यापार सहयोग, ज्ञान साझा करने और रणनीतिक साझेदारी के लिए एक वैश्विक मंच है। इस साल सम्मेलन में 34 साझेदार देश और 16 भागीदार संगठन हिस्सा ले रहे हैं। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *