आजमगढ़ में चौरी चौरा शताब्दी समारोह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया

आजमगढ़ में चौरी चौरा शताब्दी समारोह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया

  • संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़: आजमगढ़ में चौरी चौरा शताब्दी समारोह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सबसे पहले जीजीआईसी से प्रभात फेरी निकाली गई, शहीद कुंवर सिंह उद्यान में सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिता में बच्चों के प्रदर्शन ने सभी का मन मोह लिया। एलसीडी स्क्रीन पर पीएम का संबोधन भी हुआ। इस दौरान मंडलायुक्त डीआईजी डीएम एसपी समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

बता दे कि अंग्रेजी हुकूमत में 1922 में घटित चौरी चौरा कांड के शहीदों की याद में शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। शताब्दी वर्ष पर आयोजित होने वाले महोत्सव में प्रभात फेरी निकाली गई जो काली चौरा, बड़ादेव, शहर कोतवाली, नगर पालिका से कुंवर सिंह उद्यान पहुँच कर सम्पन्न हुई। राष्ट्रगान, वंदे मातरम आदि नारों के साथ चौरी चौरा शताब्दी समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

तत्पश्चात कुँवर सिंह उद्यान में शहीदों की याद में बच्चों ने विविध सांस्कृतिक प्रस्तुत किये। इस दौरान यहाँ गायन और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के बच्चे बच्चियों ने प्रतिभाग किया। चौरी चौरा शताब्दी समारोह का आयोजन 4 फरवरी 2021 से 4 फरवरी 2022 तक चलाया जाएगा जिसके क्रम में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *