बाढ़ क्षेत्र में हो रहे बचाव कार्यो में अनियमितता को लेकर भड़की सगड़ी विधायक वंदना सिंह

बाढ़ क्षेत्र में हो रहे बचाव कार्यो में अनियमितता को लेकर भड़की सगड़ी विधायक वंदना सिंह

संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़: बाढ़ से बचने के लिए निर्माण में गड़बड़ी को लेकर भड़की विधायक वंदना सिंह ओर कहा निर्माण कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर विभाग द्वारा गोलमाल किया जा रहा है। यदि तत्काल में सुधार नहीं किया गया तो इस अनियमितता का मामला विधानसभा में उठेगा।

आपको बता दें कि आजमगढ़ जिले के सगड़ी तहसील क्षेत्र में प्रवाहित घाघरा नदी की बाढ़ और कटान से बचाने के लिए गांगेपुर में हो रहे ठोकर निर्माण का विधायक बन्दना सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्य देख भड़की उठीं। बाढ क्षेत्र में हो रहे बचाव कार्यों की हकीकत जानने बुधवार को महुला गढ़वाल बाढ पर पहुंची विधायक वंदना सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी ने मुझसे कहा था कि- निर्माण सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन की नजर में होगा। यहां ना तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और ना ही मानक के अनुसार काम हो रहा है। जो बोरी भरकर मिट्टी डाली जा रही है।

उसका वजन भी आधे से कम है। 1 कैरेट में 28 भरी बोरियां होनी चाहिए जबकि 18 बोरी पड़ रही है । जहां ठोकर बनाना है वही से बालू भरकर नदी में डाला जा रहा है। अभी तक किसानों के जमीन का मुआवजा भी नहीं मिला। किसान की खेती घाघरा की कटान में बह गई जो बचे उसका भी अभी कोई मुआवजा नहीं दिया गया।

इस दौरान मौके पर संतोष सिंह टीपू ,नागेंद्र यादव, संजय सिंह, प्रमोद सिंह, जसवंत सिंह, अरबिंद, बिश्वनाथ आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *