18+ लोगों का मुम्बई में काफी धीमी गति रही टीकाकरण

18+ लोगों का मुम्बई में काफी धीमी गति रही टीकाकरण

मुंबई। मुंबई में, टीकाकरण के पहले दिन 1,000 लोगों को टीका लगाया गया, जिनकी आयु 18 से 44 वर्ष के बीच थी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक निकाय ने रविवार को 18 से 44 वर्ष के बीच के 2,500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, “आज हमने अपने प्रत्येक पांच केंद्रों में 18 से 44 वर्ष के बीच के 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल कर लिया गया है। अनुमान है कि प्रत्येक केंद्र में 200 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।” ” पांच कोविद -19 टीकाकरण केंद्रों की पहचान 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को टीका लगाने के लिए की गई थी।

मुंबई के इन अस्पतालों में 18+ को दिया जाने वाला टीकाकरण
इनमें नायर अस्पताल, बीकेसी जंबो अस्पताल, कूपर अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल और राजावाड़ी अस्पताल शामिल हैं। काकानी ने कहा कि बीएमसी ने रविवार को हर केंद्र में इस आयु वर्ग के 500 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। “इस संदर्भ में, कल (रविवार), 2,500 लोगों को टीका लगाया जाएगा,” उन्होंने कहा।
काकानी ने कहा कि केंद्र से आपूर्ति के आधार पर, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एक अलग टीकाकरण कार्यक्रम पेश किया जाएगा।

CM Uddhav

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए घोषणा की कि 1 मई से राज्य में 18 से 44 वर्ष के बीच के नागरिकों का टीकाकरण शुरू होगा। उन्होंने टीका लगवाने के लिए जल्दबाजी या जल्दबाजी न करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों को टीका लगाया जाता है, वे टीकाकरण केंद्रों पर जाते हैं। हम टीकाकरण केंद्रों का कोरोना वायरस प्रसारक नहीं बनना चाहते हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन मिलेगी। ‘

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *