वी मार्क इंडिया लिमिटेड भारत का उभरता हुआ ब्रांड

वी मार्क इंडिया लिमिटेड भारत का उभरता हुआ ब्रांड

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: वी मार्क इंडिया लिमिटेड वायर एंड केबल मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में देश का बहुत तेजी से उभरता हुआ ब्रांड है। जिसे वर्ष 2016 में भारत सरकार के नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल द्वारा लाइट इलेक्ट्रिकल सेक्टर में प्रथम पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विकास गर्ग द्वारा उनकी स्नातक शिक्षा के दौरान केबल एवं वायर में रुचि होने के कारण मात्र ₹2 लाख की पूंजी से दिल्ली में व्यापार शुरु किया और कुछ समय अनुभव लेने के बाद उन्होंने हरिद्वार में वायर एवं केवल उत्पादन की एक छोटी सी यूनिट शुरू की।

इसके बाद लगातार कड़ी मेहनत लगन एवं कठिन परिश्रम से इन्होंने मार्केट में अपनी पहचान मजबूत की तथा क्वालिटी प्रोडक्ट की वजह से वी मार्क प्रोडक्ट की मांग मार्केट में लगातार बढ़ती रही तथा मार्केट डिमांड की वजह से समय पर विकास जी ने उत्पादन क्षमता को बढ़ाया और परिणाम स्वरूप वी-मार्क आज देश के 19 राज्यों में अपना नेटवर्क मजबूत कर चुका है।

वी-मार्क प्रोडक्ट को उच्च गुणवत्ता के कारण शुरुआत में ही एक मजबूत आधारशिला प्राप्त हुई। यही कारण है कि वी मार्क हाल में ही आईपीओ के तहत शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही है। अपने समस्त साथी कार्यकर्ताओं को अब कंपनी में शेयर पार्टनर बनाने की दिशा में यह एक बहुत ही मजबूत कदम है।

इसी दिशा में कंपनी ने अपना प्री आई पी ओ इन्वेस्टर मीट आज दिनांक 14/02/2021 को होटल दि क्लार्क्स वाराणसी में सफलतापूर्वक किया।

इन्वेस्टर मीट में कंपनी के प्रबंध निर्देशक विकास गर्ग, निर्देशक संदीप श्रीवास्तव, वाइस प्रेसिडेंट ज्ञान शर्मा, अरुण असवाल कमर्शियल मैनेजर, कुर्बान अहमद ब्रांच मैनेजर, विशाल गौरव ब्रांच हेड बिहार मर्चेंट बैंकर्स, महावीर लुणावत (पेटोमैथ कैपिटल मुंबई के अलावा कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी, सेल्स टीम और मध्य प्रदेश के वरिष्ठ व्यापारी, आर्किटेक्ट, शासकीय अधिकारी, कांट्रेक्टर्स एवं निवेशक उपस्थित थे।

कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास गर्ग ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि वी-मार्क इंडिया लिमिटेड अन्य MSME से जुड़ी अन्य कंपनियों के लिए प्रेरणा बनेगी, जिसने एक बड़ा मुकाम हासिल किया और उपस्थित लोगों से कंपनी के आईपीओ में निवेश करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *