Fri. Feb 23rd, 2024

UP Politics: वरुण गांधी ने अग्निवीर योजना पर फिर उठाए सवाल, कहा- ‘ ये वर्दी…’

Varun Gandhi again raised questions on Agniveer scheme

Varun Gandhi on Agniveer Scheme: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर से अग्निवीर योजना को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या इससे देश और वर्दी का अपमान नहीं होगा.

यूपी की पीलीभीत (Pilibhit) सीट से बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वरुण ने एक बार फिर से अग्निवीर योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पांच साल बाद अग्निवीर (Agniveer Scheme) युवा गांवों में बेरोजगार घूमते हुए दिखाई देंगे. क्या ये देश और वर्दी का अपमान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इससे युवाओं का मनोबल गिरेगा. 

वरुण गांधी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए अग्निवीर योजना को लेकर जमकर हमला बोला और कहा कि अग्निवीर के तहत जिन युवाओं को भर्ती किया जाएगा उन्होंने निश्चित समय के बाद नौकरी से निकाल दिया जाएगा. गाँवों में आकर उन्हें और रोज़गार नहीं मिलेगा तो वो छोटे-छोटे काम करने को मजबूर होंगे. 

अग्निवीर योजना पर फिर उठाए सवाल

वरुण गांधी ने सवाल पूछा कि क्या इस तरह से इस देश और सेना की वर्दी का अपमान नहीं होगा. इससे देश के युवाओं का मनोबल नहीं गिरेगा? जो लाखों लोग हटाएंगे जाएंगे, उनकी ज़िम्मेदारी कौन होगा. इन युवाओं ने हथियार चलाना सीखा, पूरी ट्रेनिंग ली और फिर वो गाँवों में बेरोज़गार रहेंगे तो क्या सुखी रहेगा. नया रोज़गार संविदा पर है. आशा बहू, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी वाले संविदाकर्मी पहले से ही दुखी हैं. पिछले कई सालों से उनका मानदेय नहीं बढ़ा है. स्थायीकरण भी नहीं हुआ. न कोई सुविधा है. 

वरुण गांधी ने कहा कि हम संविदा के ख़िलाफ नहीं लेकिन महंगाई के आधार पर इनका भी मानदेय बढ़ाया जाए. बीमा का लाभ मिले, स्थायीकरण हो ताकि उन्हें भी अपनी अहमियत का एहसास हो. पिछले 10 साल में 13 लाख करोड़ के ऋण माफ किए गए, इनमें से ज़्यादातर कर्जा उद्योगपतियों का माफ़ किया गया किसी गरीब का एक पैसा माफ नहीं हुआ. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *