जल्द होगा मेडिकल स्टाफ की भर्ती: यूपी सरकार

जल्द होगा मेडिकल स्टाफ की भर्ती: यूपी सरकार

लखनऊ: कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) हर पल सुविधाओं और संसाधनों को बढ़ा रहे हैं। सीएम योगी के निर्देश पर नर्स, वार्ड बॉय, सुपरवाइजर, डॉक्टर, अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ (Medical staff) और स्वास्थ्य कर्मियों को बड़े पैमाने पर मानदेय पर रखने की तैयारी की गई है। जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। सीएम के इस निर्देश से आम लोगों को सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने में काफी सुविधा मिलेगी। यह अस्पतालों में संक्रमित कोरोना का इलाज करने वाले चिकित्सा कर्मचारियों को भी प्रोत्साहित करेगा।

सीएम ने निर्देश दिया है कि अस्पतालों में अतिरिक्त जनशक्ति के लिए मेडिकल और नर्सिंग अंतिम वर्ष के छात्रों की सेवाओं को बड़ी संख्या में मानदेय पर लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, अनुभवी चिकित्सकों, पूर्व सैनिकों को कोविद ड्यूटी से जोड़ा जाना चाहिए। इसके लिए विभाग की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *