शराब सेल्स मैन पर हुए फर्जी प्राण घातक हमले का अनावरण करते हुए

शराब सेल्स मैन पर हुए फर्जी प्राण घातक हमले का अनावरण करते हुए

रिपोर्टर: आसिफ जैदी

बलिया: पुलिस अधीक्षक बलिया विपिन ताड़ा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में बांसडीह रोड पुलिस को मिली सफलता । दिनांक 26.02.2021 को घटित घटना की सूचना पर थाना स्थानीय पर वादी पवन राजभर की तहरीर पर धारा 307 भादवि बनाम अज्ञात का अभियोग दर्ज किया गया था ।

उक्त घटना की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ विपिन ताडा द्वारा घटना का सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । उक्त निर्देश के क्रम में क्षेत्राधिकारी बांसडीह व थानाध्यक्ष बांसडीह रोड के नेतृत्व में टीमों का गठन कर अभिसूचना संकलन करते हुए प्रकाश में आये तथ्य के आलोक में संदिग्ध की तलाश की जा रही थी कि मुखबिर खास से सूचना मिली कि एक असलहा तस्कर जो भारी मात्रा में असलहे लेकर पंचायत चुनाव के दृष्टिगत कही बेचने के लिए जाने वाला है ।

इस सूचना पर थानाध्यक्ष बांसडीह रोड मय हमराह के तत्काल पिपरपाती तिराहे के पास पहुंच कर वहां मुखिबर के इशारे पर वहाँ मौजूद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम अभिजीत सिंह पुत्र संतोष सिंह निवासी बघौली थाना बांसडीह रोड जनपद बलिया बताया। उसके कब्जे से 02 पिस्टल .32 बोर व 01 तमंचा .12 बोर व 01 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ । बरामदगी के आधार पर समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है । उपरोक्त अभियुक्त की हिस्ट्रीशीट खोलने की भी कार्यवाही की जायेगी।


पूछताछ अभियुक्त अभीजीत सिंह ने पूछताछ पर बताया कि मैं अवैध असलहे बेचने का कारोबार करता हूं और दिनांक 26.02.2021 को मैने इन्ही बरामद पिस्टल में से एक पिस्टल .32 बोर की छाता स्थित देशी शराब की दुकान के सेल्स मैन पवन राजभर को देखने के लिए दिया था । उक्त पिस्टल को पवन राजभर स्वयं चेक कर रहे थे, चेक करते समय गोली चल गयी जो उनके हाथ में लग गयी थी तो मै घबड़ा कर पिस्टल लेकर चला आया और वो अस्पताल चले गये थे और हम लोग अपने बचने के लिए पुलिस को प्राणघातक हमले की झूठी सूचना देकर अभियोग पंजीकृत कराये थे । इससे पहले मैं असलहा तस्करी में ही जहानाबाद बिहार से जेल जा चुका हूं।

गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम का नाम- रामसजन नागर थानाध्यक्ष बांसडीह रोड, उ0नि0 राजीव कुमार मय हमराही फोर्स थाना बांसडीह रोड बलिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *