यूनियन बैंक शाखा हरहुआ ने किया महिलाओं का सम्मान

यूनियन बैंक शाखा हरहुआ ने किया महिलाओं का सम्मान

स्थानीय संवाददाता की रिपोर्ट


हरहुआ। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यूनियन बैंक आफ इंडिया शाखा हरहुआ में दो उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं का सम्मान किया। बीसी प्वाइंट पर कार्य करने वाली श्री मति सोनी मोदनवाल निवासी हरहुआ बाजार और व्यक्तिगत आठ लाख का ऋण श्री मति पूनम सागर निवासी मोहनपुर, वीरापट्टी, हरहुआ को लाभान्वित कर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय कार्यालय से वतौर अतिथि आये आर सी मिश्रा ने कहा कि महिलाएं देश की धरोहर हैं इनका मान -सम्मान हम सबकी जिम्मेदारी है।

आज महिलाएं पुरुषों से कहीं अधिक कार्य गुणवत्ता व जिम्मेदारी से पूरी करती हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप में शाखा प्रबंधक हरहुआ राकेश शर्मा ने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जहां नारियों के पूजा की परंपरा है। उन्हें देवी के रूप में स्थान दिया गया है। “यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमन्ते तत्र देवता” यानि जहां नारी की पूजा होती है वहाँ सभी देवताओं का वास होता है।

आज नारी के जीवन मूल्यों और त्याग को लेकर बैंक ने उन्हें सम्मान दिया और कहा कि उनके दुःख-सुख के सच्चे साथी बैंक के सभी कर्मचारी और अधिकारी हैं जिन्होंने अपना दायित्व आज नारी का सम्मान कर पूरा किया। इस अवसर पर क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक, व्यापारीगण, बैंककर्मी सहित उपभोक्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *