बनारस रेल इंजन कारखाना में टीकाकरण अभियान के तहत 35000 लोगो को टीका लगा।

बनारस रेल इंजन कारखाना में टीकाकरण अभियान के तहत 35000 लोगो को टीका लगा।

संवाददाता:-वशिष्ठ वाणी हिंदी दैनिक समाचार पत्र

बरेका ने लगभग 85% रेल कर्मियों का टीकाकरण कर दिया है

प्रथम व द्वितीय डोज सहित कुल 35000 से अधिक लाभार्थियों को लगाया गया कोविड वैक्सीन

महाप्रबंधक महोदया, बरेका ने टीकाकरण में उत्कृष्ट प्रयासों व अनूठे पहल की सराहना की है

वाराणसी

कोविड 19 टीकाकरण के लक्ष्य को मिशन के रूप में आगे बढ़ाते हुए महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन एवं प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा आपूर्ति की गई को कोविड वैक्सीन की खुराक को पूरी तरह से उपयोग में ला कर बरेका चिकित्सा टीम द्वारा अब तक 35000 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया है I

इसमें बरेका ने लगभग 85% रेल कर्मियों का टीकाकरण कर दिया है। शेष जो बचे हुए कर्मचारी हैं उनमें कोविड संक्रमित होने की वजह से उनका टीकाकरण नहीं किया जा सका है। साथ ही साथ इनमें बड़ी संख्या में गैर रेलवे व्यक्ति भी हैं । वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के दौरान भारत सरकार द्वारा निर्दिष्ट निर्देशों का यथावत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए रेल कर्मचारियों उनके परिवारजनों एवं गैर रेलवे व्यक्तियों,आम जनों की सुरक्षा एवं उनके स्वास्थ्य के प्रति सजग बनारस रेल इंजन कारखाना जिला प्रशासन के सहयोग से अब तक कुल 35204 पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

जिसमे रेलवे के 6100 तथा गैर रेलवे के 4843 लाभार्थीयो सहित कुल 10943 पात्र लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी , जबकि दूसरी डोज रेलवे के 9465 तथा गैर रेलवे के 14796 लाभार्थीयो सहित कुल 24261 लोगों को दिया गया। वैक्सीनेशन कर्मियों ने दिव्यांग जनों बुजुर्ग एवं अशक्त व्यक्तियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उनका टीकाकरण स्वयं ही उनके पास जाकर करते हैं। महाप्रबंधक महोदया ने उनके सहृदयता, सहयोग,उत्कृष्ट प्रयासों व अनूठे पहल की सराहना की है।

इसके अतिरिक्त विभिन्न कर्मशाला परिसरों, प्रशासन भवन, कार्यालयों, कॉलोनी परिसर में प्रतिदिन डीप क्लीनिंग ,सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई की जा रही है साथ ही साथ जागरूकता हेतु करोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन, संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश को बैनर,पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किया  गया है ।                      

                                                                

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *