तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण में तेजी लानी होगी: उद्धव ठाकरे

तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण में तेजी लानी होगी: उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को जिला अधिकारियों से महाराष्ट्र में कोरोनवीरस (Corona Vaccine In Mahrashtra) की तीसरी लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए नए ऑक्सीजन (Oxygen) प्लांट और ड्रग स्टॉक की योजना बनाने को कहा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जिला आयुक्तों, मंडल आयुक्तों और नगर आयुक्तों के साथ एक आभासी बैठक में कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने कहा, ‘तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण में तेजी लानी होगी। हमने 18 से 44 साल की उम्र के लोगों को मुफ्त टीके देने की घोषणा की है लेकिन इसकी आपूर्ति के लिए योजनाएं बनानी होंगी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति दी गई है और जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करना होगा कि भविष्य में ऑक्सीजन का स्टॉक हो।

इससे पहले, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Minister Rajesh Tope) ने कहा था कि जुलाई या अगस्त में महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की तीसरी लहर उत्पन्न हो सकती है। गुरुवार को, कोरोना संक्रमण के 66159 नए मामले सामने आए और महाराष्ट्र में 771 लोगों की मौत हुई।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प पर और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *