(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

Uber Robot Delivery Service: अब रोबोट डिलीवर करेगा खाना, पहुंचने तक गर्म रहेगा आपका फूड 

Uber Eats To Start Robot Delivery Service: Uber Eats अगले महीने एक रोबोट डिलीवरी सर्विस पेश करेगी जिसके जरिए आपका खाना आप तक गर्मागर्म पहुंचाया जाएगा. इस सर्विस को सबसे पहले जापान में शुरू किया जाएगा.

जरा सोचिए, आप कुछ ऑनलाइन ऑर्डर करें और आपको डिलीवरी देने रोबोट आए? अगर ऐसा हुआ तो कितना अलग एक्सपीरियंस होगा. वैसे तो हम सुनते ही आ रहे हैं कि आने वाले समय में रोबोट घर साफ करने से लेकर ग्रॉसरी शॉपिंग पर भी जाएंगे. लेकिन अब रोबोट्स एक कदम आगे बढ़ने वाले हैं. जल्द ही रोबोट्स खाने की डिलीवरी करेंगे. ऐसा करने की पहली करेगा Uber Eats.

जापान में शुरू की रोबोट सर्विस: CNN की एक रिपोर्ट के अनुसार, मित्सूबिशि इलेक्ट्रिक और कार्टकेन के साथ साझेदारी में टोक्यो में Uber Eats रोबोट डिलीवरी की सर्विस देने जा रहा है. इस सर्विस को अगले महीने से शुरू किया जाएगा. इसके साथ ही जापान ऐसा पहला इंटरनेशनल मार्केट बन जाएगा जो Uber Eats के लिए रोबोट डिलीवरी सर्विस देगा. हालांकि, देखा जाए तो जापान के लिए रोबोट सर्विस नई नहीं है.

अब सवाल यह उठता है कि अगर रोबोट्स खाना डिलीवर करने के लिए ह्यूमन की तरह ही चलेंगे तो क्या लोगों का ऑर्डर उन तक देर में पहुंचेगा या फिर ठंडा होने पर पहुंचेगा? कंपनी ने इस परेशानी का भी तोड़ निकाला है. ये रोबोट कार्गो बिन के साथ डिजाइन किए गए हैं जो खाने को डिलीवरी के दौरान सही टैम्प्रेचर पर रखेंगे. 

क्या भारत आएगी ये सर्विस: जापान अकेला देश नहीं है जहां Uber इस नए फीचर को टेस्ट कर रहा है. इस फीचर को भारत लाने की भी बात सामने आई है. कंपनी भारत में भी इसकी टेस्टिंग करेगी. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *