(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

UAE सरकार ने रमजान में कर्मचारियों के लिए किया खास एलान, जानें कब शुरू हो रहा है रमजान

UAE Latest News: दुबई इस्लामिक अफेयर्स एंड चैरिटेबल एक्टिविटीज डिपार्टमेंट द्वारा प्रकाशित हिजरी कैलेंडर के मुताबिक इस साल रमजान के मंगलवार (12 मार्च 2024) से शुरू होने की संभावना है. 

रमजान शुरू होने में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. उससे पहले संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने आम नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खास घोषणा की है. सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्रों में करने वाले कर्मचारियों के वर्किंग टाइम में कटौती की है. फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्सेज (एफएएचआर) द्वारा सोमवार (04 मार्च 2024) को इससे संबंधित एक सर्कुलर भी जारी किया गया है. 

जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक यूएई स्थित सभी मंत्रालय और फेडरल एजेंसियां रमजान के पावन महीने में सोमवार से गुरुवार के बीच सुबह 9 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक कार्य करेंगी. हालांकि, कुछ कंडीशन में काम करने की समय को बढ़ाया जा सकता है.

फेडरल अथॉरिटी के अनुसार कर्मचारी शुक्रवार को ऑफिस के बजाय घर से काम कर सकते हैं. जिससे उन्हें रोजे रखने में दिक्क्तों का सामना न करना पड़े. यूएई द्वारा लागु किया गया यह नियम रोजा और रोजा नहीं रखने वाले सभी कर्मचारियों पर लागू होंगे. 

सरकार को उम्मीद है कि उनके इस फैसले से आम नागरिकों को आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में सहूलियत प्राप्त होगी.

संयुक्त अरब अमीरात में कब शुरू हो रहा है रमजान? 

दुबई इस्लामिक अफेयर्स एंड चैरिटेबल एक्टिविटीज डिपार्टमेंट द्वारा प्रकाशित हिजरी कैलेंडर के मुताबिक इस साल रमजान के मंगलवार (12 मार्च 2024) से शुरू होने की संभावना है. 

संयुक्त अरब अमीरात में रमजान के पाक महीने के दौरान ‘शारजाह रमजान महोत्सव’ काफी प्रसिद्ध है. इस साल ‘शारजाह रमजान महोत्सव’ का 34वां सीजन 8 मार्च से 13 अप्रैल के बीच मनाया जाएगा.

‘शारजाह रमजान महोत्सव’ के दौरान हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए प्रतियोगिताएं और साथ ही महंगे पुरस्कार की व्यवस्था की गई है. इस दौरान लोगों को लुभाने के लिए कई प्रकार की मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *