(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

गुजरात में दो दिग्गज नेताओं ने लौटाया बीजेपी का टिकट, बताई ये वजह

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीजेपी के दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. इसके बाद से विपक्ष को बीजेपी पर हमला बोलने का मौका मिल गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में चुनाव लड़ने को लेकर उल्टी हवा बहने लगी है. देश अलग-अलग राज्यों में जहां नेता लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से टिकट पाने की हर कोशिश कर रहे हैं, वहीं गुजरात के दो दिग्गज नेताओं ने बीजेपी का टिकट लौटा दिया है. बीजेपी नेताओं के इस कदम के बाद कांग्रेस को बीजेपी के ऊपर हमला करने का मौका मिल गया है.

इन नेताओं में वडोदरा लोकसभा सीट से वर्तमान बाजेपी सांसद और लोकसभा उम्मीदवार रंजन भट्ट और साबरकांठा लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर शामिल हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों के चलते चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर टिकट वापस कर दिया है. दोनों नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने के पीछे निजी कारण बताया है.  

वडोदरा से रंजनबेन भट्ट ने चुनाव लड़ने से किया मना 

वडोदरा सांसद रंजनबेन भट्ट ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा,” मैं, रंजनबेन धनंजय भट्ट निजी कारणों के चलते लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का इच्छुक नहीं हूं”.भट्ट ने 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान रिकॉर्ड वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर थी. इस बार बीजेपी ने उन्हें तीसरी बार वडोदरा सीट से उम्मीदवार बनाया था.   

साबरकांठा से भीखाजी ने चुनाव लड़ने से किया मना

साबरकांठा लोकसभा सीट से भीखाजी दुधाजी ठाकोर ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. साबरकांठा से बीजेपी की ओर से भीखाजी दुधाजी ठाकोर को टिकट दिया गया था.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वडोदरा लोकसभा सीट पर रंजनबेन भट्ट के नाम का ऐलान हुआ है. इसके बाद से पार्टी के अंदर विरोध के स्वर उठने लगे थे. शहर के अलग-अलग हिस्सों में रंजनबेन भट्ट के विरोध में पोस्टर्स और बैनर भी लगाए गए थे. गुजरात की कुल 26 में से 22 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. प्रदेश की सभी सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *