Fri. Feb 23rd, 2024

अयोध्‍या में हाईवे पर बंद रहेगा यातायात,कई जिलों में स्कूल रहेंगे बंद, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें बड़ी खबरें 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर 29 दिसंबर की मध्य रात्रि एक बजे से 30 दिसंबर शाम 4 बजे तक 15 घंटे के लिए हाईवे पर सभी प्रकार के वाहनों का यातायात प्रतिबंधित रहेगा। अंतर्जनपदीय डायवर्जन 30 दिसंबर को प्रातः 7 बजे से शाम 4 बजे तक लागू रहेगा। 

उत्तर प्रदेश में शीत लहर का असर, कई जिलों में स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए कई जिलों में नर्सरी से कक्षा 12 के स्कूलों में दो दिनों की छुट्टी घोष‍ित कर दी गई है। स्कूल 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। इससे पहले कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था। कड़ाके की ठंड और घने कोहरे की वजह से अलीगढ, बागपत, मैनपुरी, आगरा, समेत कई जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 30 दिसंबर तक बंद कर दिए गए हैं। 

कतर में बंद भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अफसरों को राहत, मौत की सजा पर लगी रोक 

कतर में बंद 8 भारतीयों को नए साल से पहले एक बड़ी राहत मिली। नौसेना के आठ पूर्व अफसरों को इस साल 26 अक्टूबर को कतर की अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी जिसके बाद भारत ने इस फैसले में हस्तक्षेप किया और अब एक राहत भरी खबर सामने आई है। कतर में बंद 8 भारतीयों की मौत की सजा पर रोक लगा दी गई है।

उधर, राजस्थान कैडर की सीनियर IPS ऑफिसर नीना सिंह CISF की महानिदेशक (DG) बनाई गई हैं। वह इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला पुलिस अधिकारी हैं। राजस्थान कैडर की 1989 बैच की आईपीएस अधिकारी नीना सिंह वर्तमान में सीआईएसएफ में विशेष महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

गिरिराज सिंह का दावा- लालू जल्द ही नीतीश को मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा और चौंकाने वाला बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार कभी भी मुख्‍यमंत्री पद से हट सकते हैं। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब‍ JDU में अंतर्कलह की बातें उभर कर सामने आ रही हैं। 

बंगाल में 9 महीने बाद कोरोना से मरीज की मौत 

पश्चिम बंगाल में नौ महीने से अधिक समय के बाद बृहस्पतिवार को कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। यह मरीज कोरोना वायरस संक्रमण के अलावा कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने मीडिया को बताया, “इस व्यक्ति को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।” 

राहुल गांधी की नागपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता की समस्या के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नागपुर से दिल्ली जाने वाली उड़ान को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

अबू धाबी में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होंगे। मंदिर की ओर से मिले निमंत्रण पत्र को उन्होंने स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी को न्योता देने के लिए मंदिर की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर पहुंचा और पीएम मोदी को निमंत्रित किया। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा का यह समारोह अगले साल 14 फरवरी को होगा। 

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को SIT ने फिर भेजा सम्मन

नशा तस्करी मामले में अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को एसआईटी ने फिर सम्मन भेजा है। 30 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। इससे पहले 27 दिसंबर को दूसरी बार मजीठिया को पेश होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन मजीठिया एसआईटी के आगे पेश नहीं हुए थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *