Fri. Feb 23rd, 2024

Top 10 मॉर्निंग बुलेटिन: सुबह की शुरुआत देश और दुनिया की खबरों के साथ, जाने- देश-दुनिया की हलचल

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: 11 जनवरी 2024 की बड़ी खबरें, देश-विदेश की बड़ी या ब्रेकिंग खबरें हों या क्रिकेट का रोमांच, बॉलीवुड की गॉसिप हो या मार्केट का उतार चढ़ाव. नए गैजेट्स, गाड़ियों का अलर्ट या नौकरियों की जानकारियां. एक क्लिक में पाएं सभी खबरें एक साथ.

दिनभर की दौड़ भाग में अगर आप से जरूरी खबरें छूट गई हैं तो एक क्लिक में पढ़ें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय के अलावा बिजनेस, बॉलीवुड, खेल और गैजेट की बड़ी खबरें. 

Mass Marriage Scheme: इस राज्य में चलती है सामूहिक विवाह योजना, सरकार उठाती है पूरा खर्च

Mass Marriage Scheme: अक्टूबर 2017 में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरुआत हुई थी, इसके बाद से कई जोड़ों की ऐसे शादी हुई है. इसमें काफी कम खर्च आता है. 

फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कल होना होगा पेश

ED Summons Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने जेकेसीए के अध्यक्ष के पद का दुरुपयोग किया. ईडी और सीबीआई दोनों उनके ऊपर लगे आरोप की जांच कर रही हैं. 

Kamala Harris: भीषण तूफान में फंसा अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान, हो सकता था बड़ा हादसा

US Vice President Kamala Harris Aircraft: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस मंगलवार रात एक विमान हादसे से बाल बाल बच गई. उनका विमान तूफान में फंस गया था. जिस वजह से उनके विमान को वापस मोड़ना पड़ा. 

X-Men फेम मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर Adan Canto का निधन, 42 साल की उम्र में कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

Adan Canto Death: एक्स-मेन’ फेम मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर एडन कैंटो की 42 साल की उम्र में मौत हो गई है. वे काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे और 8 जनवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली. 

Golden Globe Awards 2024: बेस्ट फिल्म बनी ‘ओपेनहाइमर’, बेस्ट डायरेक्टर सहित ये पांच अवॉर्ड किए अपने नाम

Golden Globe Awards 2024: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2024 में क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ ने अपना परचम लहरा दिया. इस फिल्म ने बे्स्ट मूवी से लेकर बेस्ट डायरेक्टर तक कईं कैटेगिरी में पांच अवॉर्ड झटक लिए. 

Oscar Pistorius: दक्षिण अफ्रीका के स्प्रिंटर ने गर्लफ्रेंड की गोली मारकर की थी हत्या, सालों बाद जेल से होने वाली है रिहाई

Oscar Pistorius Jail: ऑस्कर पिस्टोरियस ने 2013 में वैलेंटाइन डे पर प्रिटोरिया स्थित अपने घर पर अपनी गर्लफ्रेंड रीवा स्टीनकैंप को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. जिसके बाद उन्हें जेल की सजा हुई थी. 

 टेनिस छोड़ राफेल नडाल ने कोर्ट में खेली फुटबॉल, क्राउड ने बजाई तालियां, दिलचस्प वीडियो वायरल

Rafael Nadal: स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने टेनिस कोर्ट में फुटबॉल की झलक दिखाई. नडाल की फुटबॉल स्किल देख कोर्ट में बैठे दर्शकों का मनोरंजन हुआ और सबने तालियां बजाईं. 

Swami Vivekananda Jayanti 2024: स्वामी विवेकानंद को कैसे हुई धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि, 25 साल में बन गए संन्यासी

Swami Vivekananda Jayanti 2024: युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती 12 जनवरी को मनाई जाती है. स्वामी विवेकानंद को धर्म व अध्यात्म के प्रति ऐसी रुचि हुई कि महज 25 साल में संन्यासी बन गए. 

Income Tax Raid: पॉलीकैब पर छापे को लेकर इनकम टैक्स विभाग का बयान, 1000 करोड़ के नगद सेल्स का लगा पता, मिले आपत्तिजनक डॉक्यूमेंट्स

Income Tax Department: 22 दिसंबर 2023 को इनकम टैक्स विभाग ने पॉलीकैब के ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसके बाद शेयर में काफी गिरावट दखने को मिली थी।

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तरभारत में शीलहर, कई जगह तापमान 5 डिग्री से नीचे

बांग्लादेश में शेख हसीना लेंगी पांचवीं बार PM पद की लेंगी शपथ, हाल में चुनाव जीतीं

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक दर्जे पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

भारत और अफगानिस्तान में पहला टी-20 आज, मोहाली में खेला जाएगा मैच

22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी, VHP नेता ने कर दिया कंफर्म

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर और वरिष्ठ नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने इसकी पुष्टि कर दी है। हालांकि आलोक कुमार ने यह भी बताया कि ज्यादा उम्र होने की वजह से आडवाणी मंदिर से जुड़े सभी कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन 22 जनवरी को वह उपस्थित रहेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत को मिला राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और उन्हें 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर से हजारों साधु-संतों को आमंत्रित किया गया है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर अयोध्या में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

दिल्ली में जलती अंगीठी से निकली जहरीली गैस ने ली दंपति की जान

दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में जलती हुई अंगीठी से कथित रूप से निकली जहरीली गैस से दम घुटने से एक दंपति की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।उसने बताया कि मानव और नेहा का दो माह का बच्चा इस घटना में बाल-बाल बच गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने बताया कि दंपति के पड़ोसी ने सुबह साढ़े नौ बजे इस घटना के बारे में द्वारका सेक्टर 23 थाने को सूचना दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि उन लोगों को एक बच्चे के रोने-चिल्लाने की आवाज सुनायी दी जिसके बाद उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। अधिकारी के मुताबिक तब पड़ोसी खिड़की तोड़कर मकान के अंदर दाखिल हुए और उन्होंने दोनों पति-पत्नी को बेहोश पाया। वे उन्हें इंदिरा गांधी अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मानव और नेहा मजदूरी करते थे। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया जांच से यह सामने आया कि बंद कमरे में रखी कोयले की अंगीठी से निकलने वाली जहरीली गैस से दम घुटने से दोनों की जान चली गयी।

किन बातों का हवाला देकर महाराष्ट्र के स्पीकर ने दिया उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले में आखिरकार अपना फैसला सुना दिया। उन्होंने अयोग्यता पर फैसला देने से पहले उन बिंदुओं का उल्लेख किया। जिनको उन्होंने आधार बनाया। स्पीकर के फैसले से एकनाथ शिंदे को नार्वेकर के फैसले से बड़ी राहत मिली है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *