(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

तिहाड़ जेल बना केजरीवाल का ठिकाना, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत रहेंगे केजरीवाल

Delhi Excise Policy: एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने कार्ट से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर ली. इससे पहले तिहाड़ जेल में मीटिंग हुई थी. जिसमे अरविंद केजरीवाल अगर तिहाड़ जेल न्यायिक हिरासत में आते हैं तो उन्हें किस नंबर जेल में रखना है और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सारी तैयारी की योजना बनाई गई. 

ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च की रात को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था.  22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेज दिया. फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक की ईडी हिरासत में भेज दिया गया था. 

केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. वह गोलमोल जवाब दे रहे हैं.  इस बीच, दिल्ली में ईडी मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और परिसर में पुलिस बैरिकेड्स लगाए गए हैं. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *