Fri. Feb 23rd, 2024

राम मंदिर में VVIP श्रद्धालुओं के लिए तीन नए गेट, 5 दर्जन मुस्लिम राम भक्त भी करेंगे दर्शन

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए आने वाले VIP और VVIP श्रद्धालुओं के लिए तीन अलग एंट्री गेट बनाए जाएंगे.

अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए आने वाले VIP और VVIP श्रद्धालुओं के लिए तीन अलग एंट्री गेट बनाए जाएंगे. ये इसलिए किया जा रहा है क्योंकि VIP और VVIP की वजह से सामान्य श्रद्धालुओं की आवाजाही में कोई व्यवधान न हो. चूंकि आने वाले समय में यहां पर कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उनकी पूरी कैबिनेट दर्शन के लिए आने वाली है. इन सबको देखते हुए ऐसी नई व्यवस्था करने की तैयारी की जा रही है.

VVIP मूवमेंट को देखते हुए लिया गया निर्णय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश में हुई राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. जिसमें सीएम योगी ने सभी से राभ भक्तों को अपने आराध्य के दर्शन को और सुगम बनाने की बात कही. इसलिए VIP और VVIP श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर अलग से तीन एंट्री बनाने की व्यवस्था पर सहमती बनी. ऐसे में अयोध्या में VVIP मूवमेंट होने पर आम रामभक्तों को कोई असुविधा नहीं होगी. 

योगी ने राम भक्तों के लिए जन्मभूमि पथ कारपेट बिछाने के दिए निर्देश

बैठक में ही सीएम योगी ने दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जन्मभूमि पथ पर कारपेट बिछाने की बात कही. इसके साथ ही बुजुर्गों के लिए कुर्सियों की व्यवस्था हो. हर जगह पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए. साथ ही जितना नजदीक से हो सके राम लला का दर्शन कराया जाए.

5 दर्जन मुस्लिम राम भक्त करेंगे दर्शन

राम मंदिर में रोज लाखों रामभक्त अपनी हाजिरी लगा रहे हैं. इसी बीच जानकारी मिल रही है कि 30 जनवरी यानी मंगलवार को राम भक्तों का एक मुस्लिम समूह धर्म नगरी अयोध्या पहुंचकर प्रभु राम का दर्शन पूजन करेगी. ये सभी लोग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुडे़ हुए है. करीब पांच दर्शन मुस्लिम भक्त 25 जनवरी को राजधानी लखनऊ से पद यात्रा करते निकले और 30 जनवरी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. वे रास्ते में आते हुए गरीब और असहाय लोगों को भोजन भी करा रहे हैं. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *