Sat. Feb 24th, 2024

6 महीनों की कॉल हिस्ट्री को दिखा सकता है यह ऐप, जानें इसके फायदे और नुकसान

My jio app

My Jio App: आप लोगों को ये जानकार झटका लग सकता है कि एक ऐसा भी ऐप है जो पिछले 6 महीने की आपकी कॉल हिस्ट्री को दिखा सकता है. अगर आपने खुद की कॉल हिस्ट्री को चेक करना है तो ये ऐप आपके बहुत काम आ सकता है, लेकिन इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि आपका फोन किसी दूसरे व्यक्ति के हाथों में न पड़े.

आप लोगों को शायद इस बात का पता नहीं है लेकिन पिछले 6 महीनों में आपने कब और किससे कितनी बात की, ये सब पता चल सकता है. वो कहते हैं न कि अगर किसी चीज के फायदे हैं तो उसी चीज के कुछ नुकसान भी हैं. एक ऐसा ऐप है जो पिछले 6 महीने की पूरी कुंडली खोलकर रख सकता है, अगर आप रिलायंस जियो कंपनी के यूजर हैं और खुद की कॉल हिस्ट्री जानना चाहते हैं तो माय जियो ऐप आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. लेकिन इस ऐप को फोन में डालने के बाद आपको इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि आपका फोन किसी दूसरे व्यक्ति के हाथों में न पड़े.

ऐसा इसलिए क्योंकि अगर किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ में आपका फोन पड़ गया तो वो व्यक्ति भी इस ऐप की मदद से आपकी पिछले 6 महीने की कॉल हिस्ट्री का पता लगा सकता है. हिस्ट्री में सभी डिटेल्स खुलकर सामने आ जाती हैं कि किस दिन आपने किसे फोन मिलाया या फिर आपको किसका फोन आया.

सिर्फ यही नहीं, इस ऐप से निकली कॉल हिस्ट्री, इस बात का भी खुलासा करती है कि आखिर किस नंबर पर आपकी कितनी बात हुई. कहने को तो अगर खुद की जानकारी के लिए कॉल हिस्ट्री को निकाला जाए तो ये फीचर काफी बढ़िया है लेकिन अनजान व्यक्ति के हाथ आने पर टेक्नोलॉजी का फायदा होने के बजाय नुकसान भी हो सकता है.

My Jio App पर ऐसे करें चेक

अगर आप खुद की कॉल हिस्ट्री को चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

सबसे पहले तो माय जियो ऐप को फोन में ओपन करें, ऐप को ओपन करने के बाद आपको नीचे की तरह मैन्यू ऑप्शन नजर आएगा इस ऑप्शन पर टैप करें. जैसे ही आप मैन्यू ऑप्शन पर टैप करेंगे आपको Statement ऑप्शन लिखा नजर आएगा.

स्टेटमेंट ऑप्शन पर टैप करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि आपको कितने दिनों की कॉल हिस्ट्री चाहिए, 7 दिन, 15 दिन, 30 दिन और कस्टम डेट का विकल्प मिलेगा. अगर आपको 30 दिनों से ज्यादा की कॉल हिस्ट्री चाहिए तो आपको कस्टम डेट वाले ऑप्शन पर टैप करना होगा.

डेट डालने के बाद आपको तीन ऑप्शन दिखेंगे, आपको कॉल हिस्ट्री ईमेल पर चाहिए, स्टेटमेंट डाउनलोड करनी है या फिर स्टेटमेंट व्यू करनी है. इनमें से कोई भी एक ऑप्शन चुन सकते हैं और बस आपका काम बन जाएगा.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *