Sat. Feb 24th, 2024

आज होगी ‘इंडिया” गठबंधन के नेताओं की बैठक,चंपई सोरेन करेंगे मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: संसद के मौजूदा बजट सत्र में विपक्ष की संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं की शुक्रवार की सुबह बैठक बुलाई गई है। विपक्षी दलों के नेता शुक्रवार पूर्वाह्न 10.30 बजे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में मिलेंगे और अपनी संयुक्त रणनीति पर चर्चा करेंगे। 

उधर, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने गुरुवार को चंपई सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करते हुए शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया। बताया जा रहा है कि चंपई सोरेन शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण कर सकते है। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से महागठबंधन के विधायक वापस सकिर्ट हाउस लौट गए हैं। लो विजिविलिटी की वजह से विधायकों का चाटर्र प्लेन उड़ान नहीं भर सका। 

PM मोदी कल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो को करेंगे संबोधित  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो फरवरी दिन शुक्रवार को यहां भारत मंडपम में देश की सबसे बड़ी और अपनी श्रेणी की पहली ‘भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024′ को संबोधित करेंगे। बृहस्पतिवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, संपूर्ण परिवहन-संपर्क और मोटर-वाहन उद्योग मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की क्षमताओं का प्रदर्शन करेगा।

हरियाणा के फरीदाबाद में सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला दो फरवरी से, राष्ट्रपति करेंगी उद्घाटन 

दुनिया भर में लोकप्रिय सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला इस साल दो से 18 फरवरी के बीच आयोजित होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी। इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी उपस्थित होंगे। 

उप्र विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू होगा 

उत्‍तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू होगा, जिसमें पहले दिन राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करेंगी। सत्र के सुचारू संचालन के लिए बृहस्पतिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने सहयोग करने तथा सकारात्मक चर्चा किये जाने पर सहमति जताई है। 

छत्तीसगढ़ के सीएम साय करेंगे शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी की प्रतिमा का अनावरण 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायगढ़ में शहीद कर्नल विपल्व त्रिपाठी की प्रतिमा का अनावरण 2 फरवरी को करेंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार देश के लिये परिवार समेत अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले रायगढ़ के बलिदानी कर्नल विप्लव त्रिपाठी को 13 नवंबर 2021 को बेस कैंप लौटने के दौरान घात लगाए उग्रवादी उनके काफिले पर हमला कर दिए थे। इस हमले में कर्नल विप्लव सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। 

मराठा आरक्षण से जुड़े सर्वेक्षण की समयसीमा शुक्रवार मध्यरात्रि को होगी समाप्त 

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा कराया जा रहा सर्वेक्षण शुक्रवार मध्य रात्रि से पहले समाप्त हो जाएगा और इस कार्य के लिए और समयसीमा नहीं बढ़ाई जाएगी। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *