गोवंश आश्रय में मरते पशु के फोटो वायरल

गोवंश आश्रय में मरते पशु के फोटो वायरल

सीडीओ के निर्देश पर पहुची टीम
  • महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

पिंडरा (वशिष्ठ वाणी): पिंडरा विकास खण्ड के परसरा में स्थित गोवंश आश्रय स्थल में गोवंशों के मरने व कुत्ते नोचने के वीडियो व फ़ोटो वायरल होने व अधिकारियों के निर्देश पर शुक्रवार को जांच टीम आश्रय स्थल पहुची और बारीकी से जांच पड़ताल की। जांच के दौरान आरोपो को बेबुनियाद बताया।। विदित हो कि चुनाव के बाद उक्त पशु आश्रय स्थल की स्थिति को लेकर गांव के कुछ लोगों ने सीडीओ समेत अनेक अधिकारियों को फ़ोटो व वीडियो भेजकर व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया था और चारे व पानी की व्यवस्था न होने के कारण पशुओं के मरने की शिकायत की।

जिसपर सीडीओ के निर्देश पर शुक्रवार को एडीओ पंचायत सीताराम, पशु चिकित्सा अधिकारी सिंधोरा मौके पर पहुचे और पशुओं की जांच की। इस दौरान ग्रामीण भी उपस्थित रहे। डेढ़ घण्टे तक चली जांच के दौरान पशुओं के स्वास्थ्य की भी जांच की गई। जांच अधिकारी एडीओ पंचायत सीताराम ने बताया कि गोवंश आश्रय स्थल में कुल 105 पशु है।

चारे की व्यवस्था करने के निर्देश ग्राम प्रधान रेणु देवी व सचिव रामानंद यादव को दिया। सोशल मीडिया व शिकायत को निराधार बताया और कहाकि फ़ोटो दूसरे जगह का दिखाया गया है जबकि वहां पर कोई नाला नही है। इस उपस्थित ग्राम प्रधान समेत 45 लोगों के बयान भी दर्ज किया गया।

सीडीओ के सख्त निर्देश पर पहुची टीम गांव के एक एक लोगों से बयान लेने व स्थिति की जानकारी लेने का प्रयास करती रही। गोवंश आश्रय स्थल को लेकर गांव में हो रही राजनीति से गांव का माहौल गर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *