गश्त पर निकले सिपाही को पिकअप ने मारा धक्का, अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

गश्त पर निकले सिपाही को पिकअप ने मारा धक्का, अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

संवाददाता:-कमलेश गुप्ता

मिर्जामुराद

स्थानीय बाजार स्थित हाइवे के फ्लाईओवर पर बुधवार की देररात संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान तेज रफ्तार पिकअप ने राधेश्याम यादव (44 वर्ष) नामक सिपाही की जान ले ली। धक्का मारने के बाद पिकअप चालक वाहन समेत भाग निकला। सिपाही के मौत की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों में शोक की लहर दौड़ने के साथ ही स्वजनों में कोहराम मच गया।मृतक को एक पुत्र व एक पुत्री हैं।

आजमगढ़ जिले के महराजगंज थानांतर्गत मोतीपुर गांव निवासी स्व.रामअवतार यादव के पुत्र राधेश्याम यादव फौज से रिटायर्ड होने के बाद वर्ष 2016 में पुलिस में भर्ती हुआ। वर्ष 2019 में 16 मार्च को मिर्जामुराद थाना पर राधेश्याम की पोस्टिंग हुई। इसके बाद इन्हें विशेष प्रशिक्षण हेतु पुलिस लाइन भेज दिया गया। डेढ़ वर्ष तक लाइन में रहने के बाद एक पखवारा पूर्व ही सिपाही को पुनः मिर्जामुराद थाना भेजा गया था। मिर्जामुराद फ्लाईओवर पर दो दिनों से छिनैती की वारदात होने के कारण देररात करीब दो बजे पुलिस टीम जीप लेकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। सिपाही भी रात्रि गश्त ड्यूटी में हमराही रहा।
मिर्जामुराद थाना गेट के सामने स्थित फ्लाईओवर पर संदिग्ध वाहनों को रोक कर चेकिंग की जा रही थी कि इसी बीच उधर से गुजर रही बिना नम्बर की तेज रफ्तार पिकअप ने राधेश्याम यादव को पीछे से टक्कर मार दी।टक्कर लगने से सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया।सिपाही के घायल होते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।सूचना मिलते ही थानाप्रभारी नरेश कुमार सिंह आनन-फानन में मौके पर पहुंच एम्बुलेंस की मदद से घायल सिपाही को बीएचयू ट्रामा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। आशंका हैं कि पिकअप में कोई अवैध सामान रहा होगा।पुलिस से पकड़े जाने के भय से भागने के चक्कर में चालक धक्का मार दिया होगा।हाइवे पर वैसे भी आजकल तस्करों द्वारा छोटे-बड़े वाहनों का प्रयोग किया जा रहा हैं।

कार से चलता रहा सिपाही

सिपाही राधेश्याम यादव इस बार जब मिर्जामुराद थाना पर आया तो खुद की सफेद रंग की बैलेनो कार लेकर आया था। सिपाही अक्सर अपनी कार से ही चलता रहा। दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि रात्रि गश्त में वह जीप में सवार होकर चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *