तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन पकड़ने जा रहा युवक लिफ्ट में फसा

तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन पकड़ने जा रहा युवक लिफ्ट में फसा

  • संवाददाता रन्धा सिंह

Youtube sansadvani

चन्दौली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- एक तरफ डीडीयू जंक्शन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के नाम पर लिफ्ट व एस्केलेटर लगाए गए हैं। लेकिन लिफ्ट व एस्केलेटर के आए दिन बिगड़े रहने से यात्रियों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। देखा जाए तो एस्केलेटर बिगड़ने पर विकल्प के रूप में सीढियां मौजूद होती हैं। लेकिन अगर कोई लिफ्ट में फंस जाए तो उसकी सांसे ही अटक जाती है। ऐसा ही कुछ डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 4 पर लगे लिफ्ट में हुआ।

मेमू ट्रेन पकड़ने पहुंचा एक रेलयात्री जैसे ही लिफ्ट के अंदर घुसा लिफ्ट अचानक से बंद हो गई और यात्री उसी के भीतर काफी देर तक फसा रहा। जब उसने लिफ्ट के भीतर लगे आपातकालीन बटन को दबाया तो उसकी मदद के लिए आरपीएफ डीडीयू पोस्ट के एसआई अश्वनी कुमार व आरएन राम मौके पर पहुंचे और लिफ्ट के भीतर फंसे यात्री को किसी प्रकार बाहर निकाला।

हालांकि मौके पर अधिकारियों ने बताया कि अचानक विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण लिफ्ट रुक गई थी। लेकिन देखा जाए तो स्टेशन पर लगे यात्री सुविधाओं के लिए लगाए गए उपकरणों का आए दिन खराब होने का सिलसिला जारी रहता है।

आपको बतादे कि उद्घाटन के ही दिन एस्केलेटर बीच में बंद हो गई थी तो लिफ्ट भी उद्घाटन के थोड़ी ही देर बाद खराब हो चुकी है। ऐसे में यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के लिए लगाए उपकरणों की गुणवत्ता पर सवाल उठना भी लाजमी है।

ADS BOOK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *