शासनादेशों को दरकिनार करते हुए उड़ाई जा रही है धज्जियां

शासनादेशों को दरकिनार करते हुए उड़ाई जा रही है धज्जियां

रिपोर्टर रन्धा सिंह

चंदौली। चंदौली में आबकारी विभाग की नियमों और शासनादेशों को दरकिनार करते हुए उड़ाई जा रही है धज्जियां जिले में शराब व बियर विक्रेता द्वारा कई दुकानो पर मनमाने तरीके 24 घंटे बेची जा रह रही हैं शराब। यही नही ग्राहकों से ओवर चार्जिंग भी मनमाने तरीके से लिया जा रहा है। जिसकी सूचना आबकारी विभाग को दी जाती है लेकिन आबकारी विभाग जान कर भी अनजान बना हुआ है। यही नही कुछ दिन पुर में ही सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए जिसमें साफ देखा जा सकता है दुकानों पर शराब और बीयर के बदले निर्धारित मूल्य से अधिक लिया गया है।

जिसके बाद भी कार्यवाही नही हुई ऐसे शराब बिक्रेताओं पर कार्रवाई नहीं होने से चन्दौली आबकारी विभाग पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि हो जा रही है। शराब बंदी के बाद से बिहार शराब तस्करी का हब बना हुआ है। बार्डर का जिला होने के चलते चंदौली तस्करों के लिए सबसे सुगम रास्ता है।आबकारी विभाग का पूरा काम तो चन्दौली पुलिस करते नजर आती है आए दिन शराब की खेप पकड़ती रहती है। आबकारी विभाग हाथ हाथ पे रखकर बैठे रहती है।

तस्करों को पकड़ना तो दूर की बात है आबकारी दुकानों की मनमानी पर भी रोक नहीं लगा पा रहा। कहीं ओवरचार्जिंग तो कहीं मनमाने समय पर दुकानों के खुलने की शिकायतों पर भी महकमा बेखबर बना हुआ है। बुधवार को एक और वीडियो वायरल हुआ जो देशी शराब की दुकान रेमा का बताया जा रहा है। आरोप है कि यह दुकान हमेशा खुली रहती है और अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री की जाती है। वीडिया से भी इस बात की पुष्टि हो जा रही है।

इस बाबत जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि जहां शिकायत मिलती है वहां कार्रवाई के साथ जुर्माना वसूल किया जाता है । आबकारी निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि दुकानों की जांच करते रहें। ओवरचार्जिंग या मनमाने तरीके से दुकान खुलने की शिकायत मिली तो कार्रवाई तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *