जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट का निरीक्षण

  • कहा, हर टेबल पर कामकाज होना चाहिए एकदम ठीक
  • रिकार्ड रूम को फ़टे पुराने बस्तों को बदलवाने के दिए निर्देश

रिपोर्टर: आसिफ जैदी

बलिया: जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अनुभाग के टेबल पर जाकर लिपिकों से उनके कार्य से सम्बंधित पूछताछ की। दो टूक कहा कि जिलाधिकारी का अपना कार्यालय, यानि कलेक्ट्रेट में हर टेबल पर कामकाज एकदम ठीक रहना चाहिए।

जिलाधिकारी सबसे पहले संयुक्त कार्यालय में गयीं और वहां हर टेबल पर लिपिकों के कार्यों की जानकारी ली। राजस्व सहायक टेबल पर निर्देश दिया कि कुर्सी व अलमारियों की आवश्यकतानुसार मरम्मत, रंगाई-पुताई या नई खरीद कर ली जाए। प्रमाण-पत्र अनुभाग के बाद आयुध अनुभाग में लिपिक से कागजी अभिलेख के बारे में पूछताछ की। राजस्व व न्यायिक अभिलेखागार में बाबू की टूटी कुर्सी पर सवाल करते तत्काल ठीक कराने को कहा।

रिकार्ड रूम में फ़टे पुराने बस्ते होने पर चिंता जताते हुए नए बस्तों में अभिलेख रखवाने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि बस्ते में उतनी ही फ़ाइल रखें जितनी उसमें आ सके। फोटो कॉपी मशीन व अन्य खराब सामग्रियों को भी ठीक कराने को कहा। महीने दिन का समय देते हुए कहा कि अगले निरीक्षण में अभिलेखागार की सूरत बदली हुई दिखनी चाहिए।

बिजली की जर्जर व्यवस्था को दुरुस्त कराते हुए प्रकाश की उचित व्यवस्था करने को कहा। बाढ़ कंट्रोल रूम व आपदा अनुभाग में निरीक्षण के दौरान आपदा खासकर बाढ़ से संबंधित कार्यों की पूछताछ की। अलमारी खोलवा कर फाइलों की भी जांच पड़ताल की। साथ में एडीएम रामआसरे, सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, एओ अश्विनी तिवारी, कौशल उपाध्याय आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *