पीड़िता को कब्जा दिलाने गई पुलिस पर भी दबंगों ने किया हमला

पीड़िता को कब्जा दिलाने गई पुलिस पर भी दबंगों ने किया हमला

  • पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही के आरोप में कोतवाल को किया निलंबित।

रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़ जिले में दबंग मकान मालिक व उसके गुर्गो द्वारा किराये के विवाद को लेकर दुकानदार को जबरदस्ती मकान से बाहर निकाले और दुकान के सामान को रोड़ पर फेकने के मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कब्जा दिलाने गयी। वहीं पुलिस टीम पर मकान मालिक के गुर्गो ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया।

सूचना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा, मामला बिगड़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी तैनात कर दी गयी है। पुलिस अधीक्षक ने सख्त रुख अपनाते हुए लापरवाही बरतने के आरोप में देवगांव कोतवाल को निंलंबित कर दिया है ।


जनपद आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के निहोरगंज बाजार में दो दिन पूर्व निहोरगंज बाजार में किराए के विवाद को लेकर दबंग मकान मालिक देवनाथ उनके गुर्गों ने मिठाई की दुकान कर रही महिला संगीता को जबरन पकड़कर दुकान के काउंटर और सामान को रोड पर फेंक दिया। पीड़ित संगीता की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने देवगांव कोतवाली को कार्रवाई के साथ ही पीड़िता को मकान में कब्जा दिलाने के निर्देश दिया।

बताया गया कि देवगांव कोतवाली पुलिस पीड़ित किराएदार संगीता गुप्ता के साथ उनका कब्जा दिलाने के लिए मकान पर गई, तो दबंग मकान मालिक देवनाथ उनके गुर्गों ने पुलिस की टीम को कब्जा दिलाने से रोका।

जिस पर पुलिस से विवाद हो गया, विवाद बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। लेकिन दबंगों ने बढ़ती पुलिस फोर्स को देखकर पथराव करना शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए पीड़ित महिला को दुकान में कब्जा दिलाया। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने घटना को गंभीरता से लेते हुए दबंग मकान मालिक पर प्रभावी कार्रवाई करने के आरोप में देवगांव कोतवाली के एसएचओ को निलंबित कर दिया है। वहीं पथराव करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर अराजक तत्वों को खदेड़ दिया और पीड़िता को कब्जा दिलाया गया। मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *